शुक्रवार, मई 17, 2024
होमबिज़नेसथम गए Rapido Bike Taxi के पहिए, Court ने तत्काल सेवाएं रोकने...

थम गए Rapido Bike Taxi के पहिए, Court ने तत्काल सेवाएं रोकने के दिए आदेश

Date:

Related stories

10वीं में साइंस ना लेने पर रुका 12वीं का रिजल्ट, फिर Bombay High Court ने ऐसे पलटा आदेश

Bombay High Court: बॉम्बे हाइ कोर्ट के सामने आया एक अनोखा केस जिसमें 10वीं में साइंस ना लेने पर 12वीं में नतीजे को रोक दिया है।

Rapido Bike Taxi: बोम्बे हाईकोर्ट ने बाइक टैक्सी सर्विस चलाने वाली कंपनी रैपिडो को लेकर एक बड़ा निर्देश दिया है। बोम्बे हाईकोर्ट ने पुणे में कंपनी की सभी सेवाओं को तत्काल रोकने के लिए कहा है। इसके साथ ही कोर्ट ने बाइक टैक्सी के साथ ही कंपनी के रिक्शा और डिलीवरी सर्विस को गैरलाइसेंसी बताया है। हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि रैपिडो की सभी सेवाओं यानी बाइक टैक्सी, रिक्शा और डिलीवरी सर्विस को 20 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया जाए। इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार यानी 20 जनवरी को होगी।

ये भी पढ़ें: PETROL AND DIESEL PRICE: बढ़ती महंगाई के बीच क्या सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल? यहां जानिए ताजा रेट

जानें क्या है पूरा मामला?

16 मार्च 2022 में रैपिडो ने पुणे RTO से लाइसेंस लेने के लिए अर्जी डाली थी। इस अर्जी को परिवहन विभाग ने खारिज कर दिया था और लोगों से अपील की थी कि रैपिडो का ऐप और इसकी सेवाओं का इस्तेमाल न करें। तब रैपिडो बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ रुख किया था। जिसके बाद 29 नवंबर 2022 को हाईकोर्ट ने परिवहन विभाग से एक बार फिर विचार करने को कहा था। परिवहन विभाग ने इसे 21 दिसम्बर 2022 को आरटीओ की बैठक में खारिज कर दिया था। इस मीटिंग के दौरान कहा गया था कि राज्य में बाइक टैक्सी को लेकर कोई नियम नहीं है जिसके कारण इसे खारिज किया गया है।

बाइक टैक्सी को लेकर बनाई गई स्वतंत्र समिति

इसके दोबारा खारिज होने के बाद रैपिडो ने एक बार फिर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। रैपिडो ने हाईकोर्ट में दोबारा याचिका दर्ज की। इस मामले की सुनवाई आज यानी शुक्रवार को हुई। इस सुनवाई में राज्य सरकार को भी शामिल किया गया। सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने हाई कोर्ट को बताया कि राज्य सरकार ने ‘बाइक टैक्सी’ को लेकर स्वतंत्र समिति बनाई है। जल्द ही यह समिति इस मामले को लेकर रिपोर्ट देगी। तब तक के लिए रैपिडो की सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

Also Read: Ration Card Update: अब हर महीने मिलेगा 35 किलो मुफ्त अनाज, सरकार के इस फैसले से झूम उठे लाभार्थी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories