Rules Changed from 1st December
Rules Changed from 1st December

Rules Changed from 1st December: वर्ष 2023 के आखिरी माह दिसंबर की शुरुआत होने वाली है। इसको लेकर कई तरह की कयासबाजी की जा रही है। बता दें कि देश में इस आखिरी महीने में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं जो कि सीधे तौर पर आम आदमी को प्रभावित करते हैं। खबरों की मानें तो इस नए बदलाव के तहत होम लेन से लेकर एलपीजी सिलेंडर के रेट व पेंशन में भी कुछ बदलाव होने की संभावना है। इसके साथ ही बैंक केवाईसी व कुछ बैंक द्वारा क्रेडिट कार्ड के पॉलिसी में बदलाव होने की खबर भी है।

दिसंबर की शुरुआत के साथ हो सकते हैं ये बदलाव

वर्ष 2023 के अंतिम माह दिसंबर की शुरुआत में कई नियमों में बदलाव देखे जा सकते हैं जो कि सीधे तौर पर आम आदमी को प्रभावित कर सकते हैं। इसके तहत एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव होने की संभावना है। बता दें कि पूर्व में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में बदलाव दर्ज किए गए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि दिसंबर की शुरुआत के साथ कॉमर्शियल के साथ घरेलू सिलेंडर में बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं नए बदलाव के तहत एसबीआई होम लोन पर 65 आधार अंक (बीपीएस) तक रियायत देखने को मिल सकती है। फ्री आधार अपडेशन को लेकर खबर है कि इसकी तारीख को 14 दिसंबर तक बढ़ाया गया है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति अपने आधार को मुफ्त में अपडेट करा सकता है।

इन बदलाव की है संभावना

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिसंबर की शुरुआत के साथ ही इनैक्टिव UPI अकाउंट को बंद करने क निर्देश दिया गया है। वहीं बैंक लॉकर समझौते के डेडलाइन को 31 दिसंबर तक बढ़ाया गया है। इसके अलावा अमृत ​​कलश स्पेशल एफडी में इंवेस्टमेंट की तारीख को बढ़ाकर 31 दिसंबर 2023 तक किया जा सकता है।इसके तहत 7.10 फीसदी से अधिक ब्याज दरों वाली एफडी का लाभ भी उठाया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह...