मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमबिज़नेसSalary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की...

Salary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

Date:

Related stories

Salary Hike: सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि, सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने यानी अप्रैल से सैलरी में 20 फीसदी तक का इजाफा करने की योजना बनाई जा रही है। बढ़ोतरी के बाद सरकारी कर्मचारियों का वेतन पहले से ज्यादा हो जाएगा। सैलरी में 20 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी के बाद लाखों कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा देखने को मिलेगा।

सैलरी में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

हालांकि सरकारी कर्मचारी संगठन वैसे तो 40 फ़ीसदी तक सैलरी में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे लेकिन राज्य सरकार ने इसे 20 फ़ीसदी तक बढ़ाया। इस लड़ी में राज्य के ऊर्जा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि, वेवेतनमान बढ़ाने का फैसला मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ विस्तार से चर्चा के बाद लिया गया है।

Also Read: Samsung Galaxy A53 5G Vs Galaxy A54 5G बैटरी, कैमरे और प्रोसेसर में कौन सा फोन है ज्यादा बेस्ट, देखें फुल कंपैरिजन

अन्य विभागों के पे स्केल में इजाफा करने की चर्चा

सुनील कुमार ने आगे कहा कि, कर्नाटक सरकार ने 20 फीसदी तक पे स्केल बढ़ाने का निर्णय लिया है। वेतनमान बढ़ाने से बिजली आपूर्ति कंपनियों और कर्नाटक पॉवर कॉपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों की सहायता होगी। उन्हें आगे कहा कि, अन्य विभागों के पे स्केल में इजाफा करने के लिए चर्चा चल रही है हो सकता है कि कुछ अन्य विभागों के कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया जा सके।

पुरानी पेंशन योजना के बहाली की मांग

बता दें कि, इससे पहले कर्नाटका राज्य में सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के बेसिक पे स्केल पर 17 फ़ीसदी का इजाफा किया था। ‌ हालांकि सातवें पे कमीशन के तहत सरकारी कर्मचारियों ने बेसिक सैलरी में 40 फ़ीसदी की बढ़ोतरी और वेतन में संशोधन की अंतिम राहत की मांग की थी । इसी के साथ कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन की बहाली की मांग भी कर रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक इस पर कोई भी निर्णय नहीं लिया है।

Also Read: गर्भाशय की समस्या सहित इन 3 जानलेवा बीमारियों को दावत देता है Toilet Paper! आज से हो जाएं सावधान

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories