रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसदुनिया के सबसे अमीर CEO में शुमार Satya Nadella ने बताया अपनी...

दुनिया के सबसे अमीर CEO में शुमार Satya Nadella ने बताया अपनी सक्सेस का राज, बोले- ऐसी सोच बिल्कुल न रखें

Date:

Related stories

Microsoft Copilot Pro दमदार AI खूबियों के साथ हुआ लॉन्च, देखिए एडवांस फीचर्स की डिटेल

Microsoft Copilot Pro: दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट...

Satya Nadella: हर काम अपनी शुरुआत में काफी मुश्किल लगता है। मगर एक बार अगर उस काम को सही दिशा में ले जाया जाए तो वो काफी ऊचाइयों तक जाता है। भारत में भी ऐसी कई प्रतिभाएं है, जो अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज दुनिया में राज कर रहे हैं। इनमें कई नाम शामिल है, इसमें सत्य नडेला (Satya Nadella) का नाम भी शामिल है।

जी हां, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ। सत्य नडेला का अभी तक का सफर काफी खास रहा है, मगर यहां तक पहुंचने के लिए सत्य नडेला ने सही दिशा में मेहनत की है। सत्य नडेला ने हाल ही में करियर में कामयाब होने का मंत्रा शेयर किया है।

ये भी पढ़ेंः Hindenburg Research में Amrita Ahuja पर लगे गंभीर आरोप, जानें कौन हैं और भारत से क्या है कनेक्शन

Satya Nadella ने बताया अपनी कामयाबी का राज

सत्य नडेला ने करियर में कामयाब होने के लिए बताया है कि आप हमेशा अपने काम को सही ढंग से करें और अपने काम को हमेशा ऊपर रखें। सत्य नडेला ने कहा कि जीवन में अपने लक्ष्य को पाने के लिए ये कभी न सोचे कि आपकी मौजूदा नौकरी आपके लिए एक बाधा पैदा कर रही है।

कभी नही सोचा था कि एक दिन सीईओ बनूंगा

आपको हर नौकरी में आगे बढ़ने की भूख, सीखनी की ललक और अपने काम के प्रति पूरा समपर्ण देना होगा। सभी चुनौतियों को आप एक अच्छे अवसर की तरह लें। इससे आपको लंबे समय के दौरान अधिक तेजी से कामयाबी मिल सकती है। इससे आप जल्दी प्रमोशन पा सकते हैं और सैलरी में इजाफा ले सकते हैं। सत्य नडेला ने अपनी कामयाबी का राज बताते हुए कहा कि जब उन्हें 1992 में माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी मिली थी तो वह एक युवा इंजीनियर के तौर पर कंपनी से जुड़े थे। मगर उन्होंने कभी नही सोचा था कि एक दिन वे इस कंपनी के सीईओ बन जाएंगे।

हर चीज को सीखने की कोशिश करें- सत्य नडेला

सत्य नडेला को माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़े हुए 3 दशक से अधिक का समय हो गया है। ऐसे में उन्होंने कहा कि जब मैंने इस कंपनी में प्रवेश किया तो मैंने सोचा कि मेरे लिए ये दुनिया की बेस्ट नौकरी है, मुझे इससे आगे अब कही नहीं जाना। सत्य नडेला ने बताया कि आपको अपनी नौकरी में काम करते हुए हर चीज को सीखने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मेरे इन तीन दशकों में हमेशा ही ये महसूस किया कि जो मैं कर रहा हूं, वो मेरे लिए बेस्ट है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories