सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसShriram Finance Ltd: ढूंढने से भी नहीं मिलेगा ऐसा दमदार शेयर! लगातार...

Shriram Finance Ltd: ढूंढने से भी नहीं मिलेगा ऐसा दमदार शेयर! लगातार बढ़ता मुनाफा क्या निवेशकों को करेगा आकर्षित?

Date:

Related stories

Shriram Finance Ltd: श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड जैसे-जैसे वित्तीय विस्तार की दिशा में आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे बाजार में अटकलें बढ़ रही हैं, निवेशक चिंतित हैं। कंपनी की हाल ही में अमेरिकी डॉलर-मूल्य वाले बांडों के माध्यम से धन जुटाने की योजना की घोषणा, शुद्ध लाभ में लगातार वृद्धि के साथ सवाल उठता है कि क्या यह निवेश करने का सही समय है?

डेली चार्ट विश्लेषण

आपको बता दें कि जून 2023 से श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड का स्टॉक मजबूत अपट्रेंड पर है, ये प्रतिरोध बिंदुओं को तोड़ रहा है और लगातार उच्च ऊंचाई और उच्च निम्न स्तर हासिल कर रहा है।

वर्तमान में 2309.35 रुपये पर कारोबार कर रहा है, जो कि 2335 रुपये के अपने लाइफटाइम उच्च स्तर से बहुत कम है, स्टॉक ने एक साल से भी कम समय में 75 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है। सितंबर 2023 तक 54.67 फीसदी की पर्याप्त एफआईआई हिस्सेदारी के साथ स्टॉक ने संस्थागत निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया है।

फंड्स का इस्तेमाल

धन जुटाने का कंपनी का निर्णय भारतीय रिजर्व बैंक के बाहरी वाणिज्यिक उधार दिशानिर्देशों के तहत सामाजिक परियोजनाओं और गतिविधियों के प्रति उसकी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। हालांकि सटीक अमाउंट का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उद्योग विशेषज्ञ अमेरिकी डॉलर-मूल्य वाले बांड जारी करके 500 मिलियन डॉलर से 1 बिलियन डॉलर के बीच संभावित धन वसूलने का संकेत देते हैं।

वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही के परिणाम

श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड के वित्तीय मामले की जानकारी उसके वित्त वर्ष 2023-24 के परिणामों से मिलता है, जो शुद्ध लाभ में 12.59 फीसदी की सालाना वृद्धि दर्शाता है, जो 1751.44 करोड़ रुपये है। तिमाही के दौरान कुल आय 15.44 फीसदी  बढ़कर 8564.45 करोड़ रुपये तक पहुंच गई।

वहीं, शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) में 18 फीसदी की प्रभावशाली वृद्धि देखी गई, जो 4934 करोड़ रुपये रही। कंपनी के कुशल परिसंपत्ति प्रबंधन पर जोर देते हुए सकल एनपीए अनुपात घटकर 5.79 फीसदी हो गया।

Shriram Finance Ltd के बारे में जानिए

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड, श्रीराम समूह की एक प्रमुख कंपनी है। ये वित्तपोषण व्यवसाय में मजबूत पकड़ रखती है। वाणिज्यिक वाहन वित्तपोषण, विशेष रूप से ट्रकों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, श्रीराम फाइनेंस एक जमा लेने वाली एनबीएफसी के रूप में काम करता है, जो शाखाओं और रणनीतिक भागीदारी के एक बड़े नेटवर्क का दावा करता है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories