शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market Today: खुशखबरी! मोदी 3.0 की संभावना से मार्केट में भारी...

Stock Market Today: खुशखबरी! मोदी 3.0 की संभावना से मार्केट में भारी उछाल, सेंसेक्स 378 और निफ्टी 105 अंक आगे

Date:

Related stories

Stock Market पर PM Modi के तीसरे कार्यकाल का खास असर, Sensex व Nifty ने दर्ज किए रिकॉर्ड उछाल; देखें पूरी रिपोर्ट

Stock Market Today: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद जनादेश का पालन करते हुए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सरकार का गठन कर लिया है।

Stock Market Today: शुरुआती रुझान के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका, निफ्टी में भारी गिरावट; जानें डिटेल

Stock Market Today: लोक सभा चुनाव 2024 के अंतर्गत मतदान की प्रक्रिया सात चरण में पूरी हुई थी, जिसको लेकर मतगणना का दौर आज जारी है।

Stock Market: स्टॉक मार्केट के इस एक शेयर से 1390 करोड़ की कमाई कर गई राकेश झुनझुनवाला की पत्नी, जानें पूरी खबर

Stock Market: शेयर मार्केट का खेल अद्भुत है। इसे लेकर कहा जाता है कि ये जब देना शुरु करता है तो निवेशकों पर जमकर पैसों की बारिश होती है।

Stock Market Today: मामूली तेजी के साथ सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन की शुरुआत

कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन घरेलू शेयर बाजार ने ट्रेंड को बनाए रखा है। आज अंतिम दिन विप्रो, इंफोसिस और टीसीएस समेत सभी प्रमुख आईटी शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है।

Stock Market Today: शेयर मार्केट निवेशकों के एक राहत की खबर सामने आ रही है। दरअसल आज यानि गुरूवार को बीएसई सेंसेक्स कारोबार की शुरूआत 370 अंक तकी तेजी के साथ हुई। वहीं निफ्टी भी 0.50 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर खुला। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे यानि 4 जून को इतिहास की सबसे बड़ी गिरावट देखी गई। हालांकि बीते दो दिनों से शेयर मार्केट अच्छी रिकरवरी कर रहा है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार को लेकर मार्केट में उछाल देखा जा सकता है।

शेयर बाजार में आई तेजी

शेयर बाजार गुरुवार को सकारात्मक नोट, एनडीए द्वारा सर्वसम्मति से बतौर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा के बाद शेयर मार्केट में भी उछाल देखा जा सकता है। गुरूवार को सेंसेक्स 378.59 अंक बढ़कर 74,804.68 पर खुला।

जबकि निफ्टी 105.65 अंक बढ़कर 22,726.00 हो गया। जानकारी के मुताबिक निफ्टी कंपनियों में से 29 में तेजी रही जबकि 21 में गिरावट रही। एनटीपीसी, एसबीआई, ओएनजीसी, कोल इंडिया और पावर ग्रिड फायदे में रहे। वहीं दूसरी ओर ब्रिटानिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, सिप्ला, हिंडाल्को और नेस्ले को नुकसान झेलना पड़ा।

नरेंद्र मोदी तीसरी बार ले सकते पीएम पद की शपथ

लोकसभा चुनाव के नतीजें अब साफ हो चुके है। एक बार फिर तीसरी बार भारत की जनता ने एनडीए पर भरोसा जताया है और उन्हें पूर्ण बहुमत दिया है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 8 जून यानि शनिवार को मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। बता दें कि सभी एनडीए के सभी दलों ने अपना समर्थन पत्र दे दिया है और सर्वसम्मित से मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुना गया है। कल यानि 5 जून को शाम 4 बजे एनडीए दलों की बैठक हुई थी जिसमें यह फैसला लिया गया था।

Latest stories