रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसStock Market Today: शेयर मार्केट में भारी उछाल, सेंसेक्स 74000 और निफ्टी...

Stock Market Today: शेयर मार्केट में भारी उछाल, सेंसेक्स 74000 और निफ्टी 22450 के पार; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Stock Market: स्टॉक मार्केट के इस एक शेयर से 1390 करोड़ की कमाई कर गई राकेश झुनझुनवाला की पत्नी, जानें पूरी खबर

Stock Market: शेयर मार्केट का खेल अद्भुत है। इसे लेकर कहा जाता है कि ये जब देना शुरु करता है तो निवेशकों पर जमकर पैसों की बारिश होती है।

Share Market Update: सेंसेक्स और निफ्टी के अंको में इजाफा, टाटा स्टील के साथ इन कंपनियों के शेयर में तेजी, जानें ताजा अपडेट

Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है जिसके तहत सेंसेक्स और निफ्टी ने बाजार की शुरूआत के साथ ही कीर्तिमान रचा है।

Stock Market Today: मामूली तेजी के साथ सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन की शुरुआत

कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन घरेलू शेयर बाजार ने ट्रेंड को बनाए रखा है। आज अंतिम दिन विप्रो, इंफोसिस और टीसीएस समेत सभी प्रमुख आईटी शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है।

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार में आज जोरदार वापसी हुई, कल की गिरावट खत्म हो गई और यह नई ऑल टाइम ऊंचाई पर पहुंच गया। निजी बैंकिंग शेयरों में बढ़त के कारण दोनों बेंचमार्क सूचकांकों, सेंसेक्स और निफ्टी में एक संक्षिप्त विराम के बाद उछाल आया।

सेंसेक्स और निफ्टी आजतक के उच्चतम स्तर पर

●बीएसई सेंसेक्स 73321 के निचले स्तर को छूने के बाद, 400 अंक से अधिक चढ़कर 74000 अंक के ऊपर आराम से बंद हुआ।

●एनएसई निफ्टी 50 भी तेजी से बढ़ा और पहली बार 22450 के स्तर से ऊपर बंद हुआ।

Stock Market Today
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Stock Market Today: निजी बैंक स्टॉक के मामले में निकले सबसे आगे

●आपको बता दें कि मुख्य रूप से निजी बैंकिंग शेयरों ने कमाल किया है, जिसमें एक्सिस बैंक, कोटक बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने बढ़त हासिल की।

●वहीं फार्मास्यूटिकल्स और दूरसंचार जैसे अन्य क्षेत्रों ने भी सकारात्मक गति में योगदान दिया, जिसमें सन फार्मा और भारती एयरटेल के स्टॉक में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई।

Stock Market Today: मिड-कैप और स्मॉल-कैप स्टॉक में आई गिरावट

व्यापक बाजार सूचकांक, बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप को बिकवाली दबाव का सामना करना जारी रहा, जिसमें क्रमश 0.60% और 1.87% से अधिक की गिरावट आई।

निफ्टी 50 में टॉप गेनर और लूज़र

निफ्टी 50 में, बजाज ऑटो, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और सन फार्मा 6 मार्च को टॉप गेनर्स के रूप में उभरे। दूसरी ओर, अदानी एंटरप्राइजेज, अल्ट्राटेक सीमेंट्स, एनटीपीसी, ओएनजीसी और बीपीसीएल को महत्वपूर्ण नुकसान का सामना करना पड़ा।

Latest stories