रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसHDFC FD Rates Hike: HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा,...

HDFC FD Rates Hike: HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, एफडी की ब्याज दरों में किया तगड़ा इजाफा; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

खुशखबरी! FD पर 9% तक ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं ये बैंक, सीनियर Citizens को होगा तगड़ा मुनाफा; जानें डिटेल

FD Interest Rates: देश के विभिन्न हिस्सों में संचालित हो रहे बैंक उपक्रम हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में अपना अहम योगदान देते हैं। इसमें निवेशकों का रोल भी बेहद महत्वपूर्ण होता है जो फिक्स डिपॉजिट (FD) या निवेश के अन्य माध्यम को चुन कर बैंकों में अपना रकम जमा करते हैं और उससे ब्याज कमाते हैं।

HDFC FD Rates Hike: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने बल्क एफडी यानि फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में इजाफा किया है। गौरतलब है कि 2 करोड़ रूपये से लेकर 5 करोड़ रूपये की एफडी को बल्क एफडी कहा जाता है।

HDFC FD Rates Hike: HDFC बैंक ने ब्याज दर में किया इजाफा

2 करोड़ रूपये से लेकर 5 करोड़ रूपये की बल्क एफडी पर एचडीएफसी बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की बल्क एफडी ऑफर कर रहा है, और इनपर बदली हुई दरें 3 फरवरी 2024 से लागू हो गई है। बैंक मौजूदा समय में 7 दिन से लेकर 10 साल की बल्क एफडी पर 4.75 फीसदी से लेकर 7.40 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 5.25 फीसदी से 7.90 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है।

HDFC FD Rates Hike: HDFC बैंक 6 बैंको में 9.5% हिस्सेदारी खरीदी

HDFC FD Rates Hike
HDFC FD Rates Hike

एचडीएफसी बैंक को छह निजी ऋणदाताओं में से प्रत्येक में 9.5% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से मंजूरी मिल गई है। मंजूरी से एचडीएफसी बैंक आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, एक्सिस बैंक, बंधन बैंक और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में हिस्सेदारी खरीद सकेगा। कंपनी ने कहा कि यह मंजूरी एचडीएफसी बैंक समूह की ओर से है, जिसमें उसकी परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी, जीवन बीमा कंपनी और अन्य शामिल है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी ब्याज दरों में किया बदलाव

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 2 फरवरी 2024 को ब्याज दरों में एफडी रेट्स रिवाइज्ड किया गया है। इसके बाद अब बैंक में 1001 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.50 फीसदी तक का ब्याज ऑफर किया जा रहा है। ब्याज की ये पेशकश सीनियर सिटीजंस के लिए की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories