शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market पर PM Modi के तीसरे कार्यकाल का खास असर, Sensex...

Stock Market पर PM Modi के तीसरे कार्यकाल का खास असर, Sensex व Nifty ने दर्ज किए रिकॉर्ड उछाल; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Stock Market Today: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद जनादेश का पालन करते हुए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सरकार का गठन कर लिया है। इसके तहत बीते कल यानी रविवार को पीएम मोदी के साथ उनकी टीम (71 अन्य कैबिनेट, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व राज्य मंत्री) ने पद व गोपनियता की शपथ ले ली है।

पीएम मोदी बतौर प्रधानमंत्री, लगातार तीसरी बार केन्द्र की सरकार में शपथ लेने में कामयाब हुए हैं और उनके इस कार्यकाल का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिला है। दरअसल पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही सेसेंक्स और निफ्टी ऑल टाइम हाई पर खुले हैं। जानकारी के अनुसार बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) आज 323.64 अंक की जोरदार तेजी के साथ पहली बार 77000 के स्तर को पार कर 77017, तो वहीं निफ्टी 0.36 फीसदी की उछाल के साथ 23373.95 प्वाइंट पर है।

ऑल टाइम हाई पर खुले सेंसेक्स-निफ्टी

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल का सकारात्मक असर शेयर बाजार पर देखने को मिला है। ताजा जानकारी के अनुसार मोदी 3.O सरकार के कार्यप्रणाली की शुरुआत के साथ ही आज सेंसेक्स और निफ्टी ऑल टाइम हाई पर खुले हैं। इसके तहत सेसेंक्स में खूब तेजी देखने को मिली है और ये 323.64 अंक की जोरदार तेजी के साथ पहली बार 77000 के आंकड़े को पार कर 77017 के लेवल पर खुला है।

निफ्टी की बात करें तो इसमें भी 0.36 फीसदी की उछाल के साथ 23373.95 प्वाइंट की रिकॉर्ड उछाल दर्ज की गई है। दावा किया जा रहा है कि सेसेंक्स-निफ्टी में इस रिकॉर्ड उछाल के साथ ही निवेशकों की पूंजी 309202.69 करोड़ रुपये बढ़ गई है।

जानें किस कंपनी के शेयर में है तेजी?

10 जून यानी सोमवार को शेयर बाजार खुलने के साथ कई कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिली तो वहीं कई शेयर धड़ाम भी हुए। ताजा जानकारी के अनुसार आज अडानी पोर्ट्स, बजाज ऑटो, कोल इंडिया, पावर ग्रिड व श्रीराम फाइनेंस के शेयर में तेजी देखने को मिली। वहीं हिंडाल्को, टेक महिंद्रा, एलटीआई माइंडट्री, इंफोसिस (Infosys) और डॉ रेड्डीज लैब के शेयर धड़ाम होते नजर आए।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories