मंगलवार, मई 21, 2024
होमबिज़नेसSuzlon Energy Share: उड़ान भर रहा सुजलॉन एनर्जी का शेयर, प्रमोटर ने...

Suzlon Energy Share: उड़ान भर रहा सुजलॉन एनर्जी का शेयर, प्रमोटर ने भी इस कंपनी से छुड़ाए अपने गिरवी शेयर, जानें पूरा डिटेल

Date:

Related stories

Suzlon Energy Share: पवन चक्की निर्माता कंपनी सुजलॉन एनर्जी इन दिनों शेयर मार्केट की दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल खबर है कि इसके शेयर स्टॉक में पिछले कुछ समय में रिकॉर्ड उछाल दर्ज किया गया है जिससे निवेशकों की मौज आ गई है और उन्हें निवेश के बदले तगड़ा रिटर्न मिल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सुजलॉन एनर्जी ने बीते दिन 27.05 रुपये पर कारोबार किया। बताया जा रहा है कि यह सुजलॉन एनर्जी के लिए पिछले 52 हफ्ते में दर्ज की गई रिकॉर्ड उछाल है।

बता दें कि कंपनी के प्रोमोटर SBICAP Trustee Company ने आज 97.1 करोड़ गिरवी शेयर छुड़ाए हैं। मिली जानाकरी के अनुसार ये छुड़ाया गया हिस्सा कुल इक्विटी का 7.1% हिस्सा है। बता दें कि मार्च 2023 तक इसका शेयर 12 रुपये के आसपास बना रहा था। इससे पहले इसके शेयर में और गिरावट दर्ज की गई थी। हालाकि एक बार शेयर मार्केट में रफ्तार पकड़ने के बाद सुजलॉन एनर्जी ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न कमाने का मौका दिया है।

सुजलॉन एनर्जी के शेयर में रिकॉर्ड उछाल

बता दें कि बीते दिन सुजलॉन एनर्जी का शेयर 27.05 रुपये पर बंद हुआ था। इस दौरान दर्ज किया गया कि ये स्टॉक पिछले 52 हफ्ते के हाई पर है। सुजलॉन एनर्जी के शेयर से निवेशक खूब लाभ उठा रहे हैं और बदलें में जमकर रिटर्न पा रहे हैं। मिली जानकारी अनुसार सुजलॉन एनर्जी ने पिछले एक साल में निवेशकों को 242 फीसद से भी अधिक का रिटर्न दिया है। अब इसको लेकर निवेशकों के अंदर भी इसके शेयर खरीदने की होड़ मची है।

हालाकि अगर आप भी सुजलॉन एनर्जी के शेयर में निवेश करने की तैयारी में हैं तो पहले इस शेयर से अच्छी तरह से परिचित हो जाएं। इसके खूबियों व अन्य जरुरी पहलुओं को जान लें साथ ही किसी एक्सपर्ट से राय लेंने के बाद ही कोई कदम उठाएं।

2022 में बुरी तरह गिरे थे सुजलॉन एनर्जी के शेयर

बता दें कि अक्टूबर 2022 में सुजलॉन एनर्जी के शेयर औंधे मुंह गिर गए थे। इस दौरान इसकी कीमत 6.60 रुपये दर्ज की गई थी। हालाकि धीरे-धीरे इसमें सुधार हुआ और मार्च 2023 तक आते-आते यह 7.05 रुपये पर आ गया। इसके बाद से पवन चक्की निर्माता इस कंपनी ने रफ्तार पकड़ी और इसके शेयर में तगड़ा उछाल देखने को मिला जिसके परिणाम स्वरुप आज ये शेयर 27.05 रुपये पर कारोबार करते हुए अपने निवेशकों को भारी रिटर्न दे रहे हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें