सोमवार, मई 20, 2024
होमबिज़नेसSwadeshi Polytex Share: इस रियल एस्टेट कंपनी ने निवेशकों की कराई मोटी...

Swadeshi Polytex Share: इस रियल एस्टेट कंपनी ने निवेशकों की कराई मोटी कमाई, क्या आपको भी भारी फायदे के लिए करना चाहिए इन्वेस्ट?

Date:

Related stories

Swadeshi Polytex Share: स्वदेशी पॉलीटेक्स लिमिटेड एक सूचीबद्ध कंपनी है, जो रियल एस्टेट सेक्टर में एक चमकते सितारे के रूप में उभरी है। इसने प्रभावशाली वित्तीय प्रदर्शन किया है और अपने निवेशकों को पर्याप्त रिटर्न दिया है। कंपनी विभिन्न प्रकार की रियल एस्टेट गतिविधियों में शामिल है, जिसमें विभिन्न प्रकार की संपत्तियों का लेनदेन, मालिक, विकास और पट्टे पर देना शामिल है।

स्वदेशी पॉलीटेक्स ने खासकर से पिछले दो वर्षों में अपने असाधारण वित्तीय प्रक्षेपवक्र के लिए महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है, जिससे निवेशकों को उल्लेखनीय रिटर्न मिलता है। आप इस स्टॉक में निवेश करने का विचार कर सकते हैं या नहीं, इसके लिए आपको इस आर्टिकल को पढ़ना होगा।

साप्ताहिक चार्ट और शेयर मूल्य में उछाल

साल 2021 में स्वदेशी पॉलीटेक्स लिमिटेड के शेयर की कीमत लगभग 5 रुपये प्रति शेयर रही। 2023 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए स्टॉक 65 रुपये से अधिक बढ़ गया है, जो केवल दो वर्षों में 1000 प्रतिशत से अधिक की असाधारण वृद्धि दर्शाता है।

कंपनी के शेयर में गजब उछाल के पीछे प्राथमिक हाथ प्रमोटर शेयरहोल्डिंग में लगातार वृद्धि है, जिससे स्टॉक में निरंतर तेजी बनी हुई है।

वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही के नतीजे

कंपनी के वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही के नतीजे इसकी मजबूत वित्तीय स्थिति की पुष्टि करते हैं। दूसरी तिमाही में बिक्री 40.2 करोड़ पर पहुंच गई। सितंबर 2023 में 4.548 करोड़ की तुलना में साल-दर-साल (YOY) 797 प्रतिशत की आश्चर्यजनक वृद्धि देखी गई। सितंबर 2022 में। EBIDT में साल-दर-साल 864 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जो 38.4 करोड़ थी। सितंबर 2023 में 3.98 करोड़ से।

बता दें कि पिछले वर्ष की इसी अवधि में शुद्ध लाभ बढ़कर 32.6 करोड़ हो गया। सितंबर 2023 में, 3.64 करोड़ से 795 प्रतिशत की शानदार इजाफे को दर्शाता है। सितंबर 2022 में। इसके अतिरिक्त, प्रति शेयर आय (ईपीएस) 2022 में 0.93 से बढ़कर 2023 में प्रभावशाली 8.36 रुपये हो गई, जो साल-दर-साल 799 प्रतिशत की महत्वपूर्ण बढ़ोतरी दिखाती है।

स्वदेशी पॉलीटेक्स की मुख्य विशेषताएं

  • लोन-मुक्त स्थिति: स्वदेशी पॉलीटेक्स वस्तुतः लोन-मुक्त है, जो इसे न्यूनतम वित्तीय जोखिम वाली कंपनियों की तलाश करने वाले निवेशकों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव बनाता है।
  • लगातार लाभ बढ़ोतरी: कंपनी ने पिछले पांच वर्षों में 153 फीसदी सीएजीआर के साथ लगातार लाभ वृद्धि का प्रदर्शन किया है।
  • प्रमोटर होल्डिंग में इजाफा: कंपनी में प्रमोटर होल्डिंग में पिछली तिमाही में 1.69% की वृद्धि हुई है, जो कंपनी की भविष्य की संभावनाओं में प्रबंधन के विश्वास को दिखाता है।

स्वदेशी पॉलीटेक्स लिमिटेड अपने प्रभावशाली विकास के रास्ते पर महत्वपूर्ण सफलता कारकों के कारण एक आकर्षक निवेश संभावना के रूप में लगातार उभर रही है। फिर भी विवेकपूर्ण निवेशकों को गहरे शोध में शामिल होने और अपने निवेश निर्णयों को अपने खास वित्तीय मकसदों के साथ व्यव्स्थित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि अच्छी तरह से सूचित और अच्छे विकल्प सुनिश्चित किए जा सकें।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories