गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यTomato Price Hike: बाजारों से कहीं सस्ते दामों में यहाँ मिल रहा...

Tomato Price Hike: बाजारों से कहीं सस्ते दामों में यहाँ मिल रहा टमाटर, कम कीमत दिल खुश कर देगी

Date:

Related stories

PCS अफसर Jyoti Maurya पर मीम्स बनाने वालों की अब खैर नहीं! लीगल एक्शन की हो रही तैयारी

Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्य इन दिनों खुद पर बने मीम्स खंगाल रही है। ज्योति का कहना है कि वे अब इस पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Delhi News: दिल्ली की इन सड़कों पर फिर शुरू हुआ यातायात, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, बताया कहां बंद और खुली है रोड

Delhi News: दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटते ही स्थिति सामान्य होने लगी है। दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों पानी घुस आया था, जिससे हालाता बेकाबू हो गए थे।

Tomato Price Hike: इन दिनों टमाटर ने भारतीय बाजार के अलावा अंतराष्ट्रीय बाजार में खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं, इसका कारण है उसकी लगातार बढती कीमत। भारतीय बाजार में इन दिनों इसकी कीमत लगभग दो सौ रुपए से ढाई सौ रुपए तक है, तो वहीं अंतराष्ट्रीय बाजार में यह आँकड़ा चार सौ से पाँच सौ रुपए को भी पार कर रहा है। पर एक ऐसा प्लेटफार्म भी है जो लोगों तक इसे तीस से चालीस रुपए प्रति किलो में पहुँचाने का काम कर रहा है। आइए संक्षिप्त में इसके बारे में जानने की कोशीश करते हैं।

ONDC क्या है

ONDC Open Network For Digital Commerce, यह ग्रॉसरी की दुनिया का एक एसा प्लैटफार्म है जो आपको बाजार की तुलना में बेहद ही सस्ते टमाटर उपलब्ध करा रहा है। खबरों की माने तो यहाँ टमाटर की कीमत तीस से चालीस रुपए बताइ जा रही है। इसके लिए आपको इस प्लैटफार्म के जरुरी नियम व शर्तों का पालन करना होगा। इसके अतिरिक्त एक और जरुरी बात ये भी है कि इसकी सेवा भारत के कुछ ही हिस्सों में ही उपलब्ध है।

अन्य ग्रासरी प्लैटफार्म पर टमाटर की कीमत

वहीं बात करें अन्य ग्रॉसरी प्लैटफार्म की तो यहाँ टमाटर की कीमतों में उछाल दर्ज किया जा रहा है। जैसे कि Blinkit पर इसकी कीमत 220 रुपए से लेकर 250 रुपए तक है। वहीं अन्य प्लैटफार्मस जैसे Big Basket और Zepto जैसे प्लैटफार्म पर भी इसकी कीमत में इजाफा ही देखने को मिल रहा है। एक ओर जहाँ Zepto इसे ग्राहकों तक 210 से 230 रुपए किलो तक पहुचा रहा है तो वहीं Big Basket इसे अपने ग्राहकों तक 260 रुपए किलो तक पहुचाँ रहा है।

ONDC समेत अन्य आनलाइन प्लैटफार्म पर इसकी कीमत में समय के साथ फेरबदल हो सकता है। एसे में ग्राहक खरीददारी के पहले एक बार कीमतों की जाँच अवश्य कर लें। इसकी कीमत डीलीवरी स्टोर से आपके घर की दूरी पर भी निर्भर करती है। दूरी ज्यादा होने पर डिलीवरी चार्ज बढ़ जाएंगे जिससे की कीमत में और बढोत्तरी हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories