Home बिज़नेस Tomato Price: नहीं कम होते दिख रहे टमाटर के दाम, दिल्ली-एनसीआर में...

Tomato Price: नहीं कम होते दिख रहे टमाटर के दाम, दिल्ली-एनसीआर में कीमत जा सकती है 200 रुपये के पार

0
tomato
tomato

Tomato Price: देश के विभिन्न हिस्सों में टमाटर की कीमत आज 150 रुपये प्रति किलो के पार है। ये दरें लंबे समय से चल रही हैं। बीच में बीते दिनों पहले टमाटर के कीमत में गिरावट की भी खबर आई थी। लेकिन बीतते समय के साथ वो बाते भी बीत गई और कीमत अब फिर 150 रुपये से लेकर 200 रुपये प्रति किलो तक जा सकती है। इसके साथ ही हैरान कर देने वाली खबर ये है कि देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में टमाटर के ये कीमत सितंबर तक ऐसे ही बरकरार रहेंगे।

मंडियों में इन भावों पर मिल रहा टमाटर

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट की माने तो उन्हें दिल्ली के सब्जी मंडियों में सब्जी के थोक व्यापारियों ने बताया कि टमाटर के भाव ऐसे ही बरकरार रहेंगे। बता दें कि सब्जी व्यापारियों ने यह भी बताया कि उत्तराखंड की मंडियों में 25 किग्रा के टमाटर कैरेट 4100 रुपये में बिक रहे हैं और यही टमाटर दिल्ली आने के साथ ही ट्रांसपोर्ट और टैक्स चार्ज जोड़ते हुए 5000 रुपये प्रति कैरट तक पहुंच जा रहा है। ऐसे में टमाटर की कीमते कम कहां से होंगी। इसके अभी और महंगा होने के आसार हैं। कहा जा रहा है कि यदि ऐसे ही बाजार रहे तो टमाटर की कीमत 200 रुपये के पार जाने की संभावना भी है।

McDonald और Subway रेस्तरा भी टमाटर को बोल चुके हैं ना

बता दें कि लगातार महंगे होते टमाटर के कारण मैक-डी और सबवे जैसे फैंचाइजी भी टमाटर को अपने स्टफ से हटा चुके हैं। इन दोनों फ्रैंचाइजी ने टमाटर की बढ़ती कीमत को लेकर पर्याप्त मात्रा में उसकी सप्लाई न मिल पाने को लेकर चिंता जताई थी और अपने रेस्तरा से इसे कुछ समय के लिए हटाने का निर्णय लिया था। वहीं इसके अतिरिक्त कम आय वाले परिवारों के किचन से तो टमाटर ऐसे ही गायब है।

सरकार ने टमाटर के कीमतों को कम करने की कोशिश की थी

बता दें कि केंद्र सरकार ने टमाटर के कीमतों को नियमत्रण में लाने की कोशिश की थी जिसके तहत 500 केन्द्र बनाकर 80 से 90 रुपये के भाव से टमाटर बेचे गए। इन टमाटरों को देश के उन राज्यों से मंगाया जा रहा था जहां इनकी पैदावार ज्यादा होती है। फिर भी टमाटर के कीमतों पर नियंत्रण नहीं पाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version