शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यJammu Kashmir में सेना को बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा में सर्च ऑपरेशन के...

Jammu Kashmir में सेना को बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा में सर्च ऑपरेशन के दौरान 5 आतंकी ढेर

Date:

Related stories

Article 370: ‘जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला स्थायी नहीं’, पूर्ण राज्य का दर्जा हो सकता है बहाल!

Article 370: सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के समक्ष अनुच्छेद 370 को लेकर 12वें दिन की सुनवाई हुई, इस दौरान कोर्ट ने केंद्र से कई बातों का जवाब मांगा।

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। भारत-पाकिस्तान की सीमा से सटे कुपवाड़ा जिले में एलओसी के नजदीक आज (15 जून, शुक्रवार) सुबह सुरक्षा एजेंसियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस दौरान सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया। दरअसल, सेना ने यहां सर्च ऑपरेशन चालाया था। इसी दौरान ये मुठभेड़ हो गई। जिसमें 5 आतंकियों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 से पहले कांग्रेस में हो सकते हैं बड़े बदलाव, वर्किंग कमेटी में इन चेहरों को मिल सकती है एंट्री

सर्च ऑपरेशन के दौरान 5 आतंकी ढेर

जानकारी के अनुसार, सेना को सुचना मिली थी की कुछ आतंकी इलाके में छिपे हुए हैं। जिसके बाद सेना ने पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान जैसे ही सेना और पुलिस की टीम इलाके पहुंची तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षा एजेंसियों ने मोर्चा संभाला और कुछ घंटों तक चली इस मुठभेड़ में 5 पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए गए।

पुंछ में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

इससे पहले गुरुवार को सेना ने पुंछ जिले में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। LOC (Line of Control) के नजदीक कुछ आतंकी भारत में घुसने का प्रयास कर रहे थे, तभी सुरक्षा बलों ने उनको पकड़ लिया। आतंकियों के पास से सेना ने बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। अधिकारियों ने बताया कि 14-15 जून की मध्यरात्रि को कृष्णा घाटी सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया था।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories