शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंManipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट...

Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

Date:

Related stories

‘वह समझते हैं खिलाड़ी की भावना’; Gautam Gambhir का Shahrukh Khan को लेकर बड़ा बयान

Gautam Gambhir: कोलकाता नाइट राइडर्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप...

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Anand Mahindra के दिल को छू गई IIT Madras की Flying Electric Taxi, लिखा खास पोस्ट

Flying Electric Taxi: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी...

Manipur: 3 मई से मणिपुर में शुरू हुई हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। डेढ़ महीने के कड़े संघर्ष के बावजूद हालात में सुधार होते हुए नहीं देख रहे हैं। इसी कड़ी में बता दें कि, 14 जून को एक बार फिर मणिपुर की हिंसा ने रफ्तार पकड़ी। बीते बुधवार को उग्रवादियों ने इंफाल वेस्ट के लाम्फेल क्षेत्र में राज्य मंत्री नेमचा किपगेन के घर को आग लगा दी। मिली जानकारी के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि, ये घटना बुधवार शाम करीब 6:30 बजे की है।

गोलीबारी में हुई 9 लोगों की मौत

इसी के साथ मणिपुर में भड़की हिंसा के दौरान जबरदस्त गोलीबारी भी हुई। इस गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, खमेनलोक गांव में उपद्रवियों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया था। राज्य में कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मी लगातार प्रभावित इलाके में गश्त कर दिए गए हैं। मणिपुर के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह बताते हैं कि, अब तक कुल 1040 हथियार, 13,601 गोला बारूद और 230 तरह के बम बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

8 गांवों में आगजनी

ये घटना इलाका मैतेई-बहुल की बताई। ऐसे में पुलिस ने बताया कि, लोग मैतेई इलाकों के पास बंकर बनाने की कोशिश कर रहे थे, तभी सुरक्षाबलों ने उन्हें चुनौती दी। इस दौरान दोनों की ओर से गोलाबारी हुई। साथ ही अधिकारियों ने बताया कि इंफाल पूर्व इंफाल पश्चिम में सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में छूट के समय को घटाकर सुबह 5 से 9 बजे कर दिया गया है। इसी के साथ अधिकारी ने बताया कि, उन्हें 8 गांव को जलाने की रिपोर्ट मिली थी। जिसमे गोवाजंग, सोंगजन, जोर्डनफाई, थंबोल, ऐगिजंग, पी फिनोम, खुइपुंग, और छौलोफाई गांव का नाम शामिल था।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories