शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Election 2023: राजस्थान में उतरेगी BJP की फौज, आज से मोर्चा...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में उतरेगी BJP की फौज, आज से मोर्चा संभालेंगे 900 कार्यकर्ता, ये है भाजपा की खास योजना

Date:

Related stories

गहलोत ने इशारों में खुद को बताया CM पद का दावेदार, क्या पायलट खेमा को फिर लगेगा झटका, कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की सियासत में एक बार फिर बयानबाजी का दौर जारी है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि बयानबाजी का क्रम चुनाव तक बना रहेगा और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी रहेगा। इसी कड़ी में सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक बयान से सियायसी सरगर्मी बढ़ा दी है। उन्होंने इशारों-इशारों में ही खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया है।

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रदेश की दोनों मुख्य पार्टियां अभी से चुनाव की रस्साकस्सी में जुट गई है। BJP भी एक्शन मोड में नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केन्द्रीय नेताओं की हलचल पिछले कुछ समय से राज्य में तेज हो गई है। कई केन्द्रीय नेता इन दिनों राज्य के दौरे पर हैं। जबकि, PM मोदी भी बीते दिनों राजस्थान पहुंचे थे। वहीं, प्रदेश BJP भी राज्य में मोर्चा संभाले हुए है। अब BJP राज्य में अपनी फौज उतारने जा रहा है। जी हां, आज से BJP के 900 कार्यकर्ता अगले एक हफ्ते तक राज्य के अलग-अलग बूथों पर संगठनात्मक कार्य करेंगे।

बूथों को मजबूत करने में जुटी BJP

दरअसल, केंद्र में BJP के 9 साल का कार्यकाल पूरा होने पर देशभर में इन दिनों महासम्पर्क अभियान मनाया जा रहा है। इस अभियान के तहत ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम भी जगह-जगह आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी में बीते दिनों एक कार्यक्रम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी हुआ था। उस दौरान PM Modi ने देशभर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया था। उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया था। PM मोदी ने कार्यकर्ताओं से लोगों को घर-घर जाकर उन्हें BJP की नीतियों से अवगत कराने को कहा था। उसी कार्यक्रम के तहत अब राजस्थान में BJP बूथों को मजबूत करने में जुटी हुई है।

फीडबैक लेंगे BJP के कार्यकर्ता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके लिए ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम लॉन्च किया गया है। उन्होंने कहा कि देश के 10 राज्यों के 900 कार्यकर्ता आज राज्यभर में मोर्चा संभालेंगे। वे बूथ लेवल पर चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे और कार्यकर्ताओं को चुनाव के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है। आज से बूथ स्तर पर काम शुरू हो जाएगा और कार्यकर्ता सभी से फीडबैक लेंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, गोवा, चंडीगढ़ के कार्यकर्ता इसमें मुख्य रूप से शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories