गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशKanpur से हैरान करने वाला वीडियो सामनो आया, कक्षा तीन में पढने...

Kanpur से हैरान करने वाला वीडियो सामनो आया, कक्षा तीन में पढने वाले छात्र ने पहली मंजिल से लगाई छलांग

Date:

Related stories

Kanpur Fire: पीड़ित व्यापारियों से मिले सपा प्रमुख Akhilesh Yadav, योगी सरकार के सामने रखी ये मांगें

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव घटनास्थल पर पहुंचे और उन व्यवसायियों से मिले जिनकी दुकान इस भीषण अग्निकांड में तबाह हो गई थी। अखिलेश यादव सरकार से मांग कर रहे हैं कि, नुकसान का आकलन करें और भारी नुकसान झेलने वाले कारोबारियों को सही मुआवजा मुहैया कराए।

सुलग रहा Kanpur का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार, घटना के बाद 1KM का दायरा किया सील

कानपुर रेडीमेड कपड़ों की मार्किट में 6 कांपलेक्स में बीते शुक्रवार को भीषण आग लग गई जिसके कारण यहां मौजूद 300 से भी ज्यादा दुकानें आग में भस्म हो गई।

Kanpur News: कानपुर के एक निजी स्कूल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। खबरों की माने तो कानपुर के किदवई नगर इलाके के डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर स्कूल में तीसरी कक्षा के एक छात्र ने पहली मंजिल के रेलिंग से छलांग लगा दी। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें देखा जा सकता है कि एक छोटा बच्चा आता है बिना किसी से कुछ कहे पहली मंजिल की रेलिंग पर चढ़कर छलांग लगा देता है। जिसके बाद से विद्यालय परिसर में भगदड़ मच गई और आनन-फानन में बच्चे को विद्यालय के निकट ही एक अस्पताल में भर्ती किया गया।

क्या है पूरा मामला

कानपुर के स्थानीय रिपोर्ट की माने तो किदवई नगर इलाके के डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर स्कूल में यह घटना घटी। बाबूपुरवा एनएलसी कॉलोनी के रहने वाले मेडिकल स्टोर संचालक आनंद बाजपेई का 8 वर्ष का बेटा विराट इसी विद्यालय में तीसरी कक्षा का छात्र है। घटना बुधवार 19 जुलाई की है जब विराट ने पहली मंजिल की रेलिंग पर चढ़कर छलांग लगा दी। खबर है कि बच्चों में स्पाइडर मैन को लेकर बात चीत चल रही थी जिसे सुनने के बाद ही विराट ने ये कदम उठाया। कानपुर में घटी इस घटना में उसे गंभीर चोट भी आई है जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया है। हालाकि विद्यालय के शिक्षकों की मदद से उसे प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रशासन ने लिया मामले का संज्ञान

विराट के पहले मंजिल से छलांग लगाने के साथ ही जैसे ही मामला सामने आया, स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया। हालाकि खबरों की माने तो परिजनों ने अब तक विद्यालय प्रशासन पर कोई प्राथमिकी नहीं दर्ज कराई है। उनका मानना है कि विराट बच्चा है और बच्चों से गलतियां हो जाती हैं। प्रशासन की माने तो उन्होनें स्पष्ट किया है कि इस मामले में अब तक उन्हें कोई तहरीर नहीं प्राप्त हुई है। ऐसे में हम मामले पर नजर बनाए हुए हैं, जैसे ही कोई तहरीर मिलती है वैसे ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories