गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशसुलग रहा Kanpur का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार, घटना के बाद 1KM...

सुलग रहा Kanpur का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार, घटना के बाद 1KM का दायरा किया सील

Date:

Related stories

Kanpur से हैरान करने वाला वीडियो सामनो आया, कक्षा तीन में पढने वाले छात्र ने पहली मंजिल से लगाई छलांग

Kanpur News: कानपुर के एक निजी स्कूल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। खबरों की माने तो कानपुर के किदवई नगर इलाके के डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर स्कूल में तीसरी कक्षा के एक छात्र ने पहली मंजिल के रेलिंग से छलांग लगा दी।

RPSC: वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा केंद्र पर जानें से पहले इन बातों का रखें ध्यान

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ रिक्शा अध्यापक परीक्षा 2022 के लिए प्रवेश पत्र भी आयोग ने जारी कर दिए हैं। इन प्रवेश पत्रों को आप राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

 Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल प्रदेश की सबसे बड़ी कानपुर रेडीमेड कपड़ों की मार्किट में 6 कांपलेक्स में बीते शुक्रवार को भीषण आग लग गई जिसके कारण यहां मौजूद 300 से भी ज्यादा दुकानें आग में भस्म हो गई।

व्यापारियों का अरबों का नुकसान

यहां का मंजर दिल दहला देने वाला था। आग के कारण कई फीट ऊंची इमारत लपटें नजर आ रही थी। मार्किट में लगी आग का कारण शॉर्ट सर्किट की एक चिंगारी बताया जा रहा है जिसने इतनी बड़ी मार्किट में देखते ही देखते 6 कॉन्प्लेक्स और कई कपड़ों की दुकान जलकर राख दिया। इस घटना में व्यापारियों का अरबों का नुकसान हुआ है। घटना के दूसरे दिन तक भी आग पर पूरा काबू नहीं पाया गया है अभी भी आग रह-रह कर धड़क रही है।

एआर टावर की सीढ़ियों पर एक डेड बॉडी बरामद

कपड़ों की सबसे बड़ी बांसमंडी रेडिमेड गारमेंट बाजार में फायर ब्रिगेड पिछले 36 घंटों से पानी की बौछार कर रही है लेकिन उसका कोई भी फायदा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। कई दुकानों में अभी भी हल्की-हल्की आग धधक रही है वहीं मसूद कांपलेक्स के ग्राउंड फ्लोर की छत इसी के साथ कॉन्प्लेक्स भी कभी भी ढह सकता है। वही एआर टावर की तीसरी मंजिल की सीढ़ियों पर एक डेड बॉडी भी बरामद की गई है। यह डेड बॉडी इतनी बुरी तरह से जल चुकी है कि, इसे पहचानना मुश्किल हो रहा है।

Also Read: Pomegranate Side Effects: इन बीमारियों से लड़ रहे लोग भूल से भी न करें अनार का सेवन , मुश्किल में पड़ सकते हैं

घटनास्थल के 1 किलोमीटर का इलाका सील

कानपूर के इस अग्निकांड को 50 से भी ज्यादा फायर ब्रिगेड बुझाने की कोशिश कर रही हैं। वही 1500 से ज्यादा गाड़ियां के पानी डालने के बाद भी आग से धधक रही है। इस अग्निकांड के बाद घटनास्थल के 1 किलोमीटर तक का इलाका सील कर दिया गया है।

Also Read: Health Tips: रोटी को ऐसे बनाया तो हो जाएंगे कैंसर का शिकार! स्टडी में हुआ चौंका देना वाला खुलासा

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories