गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीAAP Support Wrestlers: पहलवानों के समर्थन में उतरी AAP, पहलवान Bajrang Puniya...

AAP Support Wrestlers: पहलवानों के समर्थन में उतरी AAP, पहलवान Bajrang Puniya बोले- ‘मांगें पूरी होने तक चलेगा प्रदर्शन’

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, कह दी ये बड़ी बात

पिछले कई दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहलवानों का समर्थन करने पहुंच गईं।

AAP Support Wrestlers: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक बार फिर कल रविवार 23 अप्रैल 2023 से देश के जाने-माने पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं। बड़ी बात ये है कि इस बार दिल्ली सत्ताधारी आम आदमी पार्टी भी इन पहलवानों के समर्थन में आ गई है। AAP से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने आज खिलाड़ियों से जंतर मंतर पर मिलने जाने का एलान कर दिया। इस बार इन पहलवानों का विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दलों के समर्थन मांगने के कारण एक अलग रूप लेता जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बंजरंग पूनिया ने साफ साफ एलान करते हुए कहा कि इस बार हम अपने इस विरोध प्रदर्शन में सभी राजनीतिक दलों के समर्थन का स्वागत करेंगे।

पीड़ित खिलाड़ी महिला आयोग की शरण में

इस बार पीड़ित महिला पहलवान खिलाड़ियों ने एक पत्र महिला आयोग को लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने आयोग से मांग की है कि दिल्ली पुलिस से कारण पूछा जाए कि दो दिन से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी अब तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की गई? बता दें इस मामले में कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण के बहुत गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद इन आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया था।  इनका साथ दे रहे अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती। हमारा धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ेंः Assam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का एक्शन, उत्पीड़न के मामले में बीवी श्रीनिवास को किया तलब

AAP उतरी समर्थन में

पीड़ित महिला पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में आज दोपहर 2.30 बजे आप राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता पंहुचे। उन्होंने खिलाड़ियों से मुलाकात कर कहा कि खिलाड़ी काफी लंबे समय से न्याय के लिए संघर्षरत हैं। पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों की मांगों को केंद्र सरकार अनसुना कर रही है।

कनॉट प्लेस थाने में दर्ज है शिकायत

बता दें WFI अध्यक्ष के खिलाफ सात महिला पहलवानों ने मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में यौन उत्पीड़न की शिकायत दी है। लेकिन 60 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक इस पर दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।

इसे भी पढ़ेंः अब Delhi से नोएडा-गाजियाबाद जाना हो जाएगा आसान, भारी वाहनों के लिए भी जल्द खुलेगा Ashram Flyover

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories