शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यAssam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का...

Assam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का एक्शन, उत्पीड़न के मामले में बीवी श्रीनिवास को किया तलब

Date:

Related stories

Assam Congress: महिला कांग्रेस की नेता रही असम की अंगकिता दत्ता की यौन उत्पीड़न की शिकायत पर असम पुलिस ने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को आज नोटिस जारी कर दिया। पुलिस ने अंगकिता दत्ता की शिकायत पर श्रीनिवास को 2 मई को सुबह 11 बजे दिसपुर पुलिस स्टेशन में हाजिर होने का समय दिया है। इसके बावजूद अगर श्रीनिवास हाजिर नहीं होते हैं तो असम पुलिस CrPC की धारा 41-A के तहत गिरफ्तारी भी कर सकती है। असम पुलिस की इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा पर हमला बोल दिया है।

जानें क्या है मामला

बता दें असम यूथ विंग की अध्यक्ष रहीं अंगकिता दत्ता ने श्रीनिवास और पार्टी सचिव वर्धन यादव पर पिछले 6 महीने से लगातार लैंगिक भेदभाव और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके साथ ही अंगकिता ने इस घटना के संबंध में ट्विटर पर भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को टैग करते हुए अपनी बात को रखा था। लेकिन उसके बाद कल रविवार को कांग्रेस पार्टी ने उल्टा शिकायतकर्ता अंगकिता पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

इसे भी पढ़ेंःAssam Politics: Congress ने अंगकिता दत्ता को किया 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्या है कारण

सीएम हिमंता ने लिया एक्शन

असम के सीएम हिमंत ने पुलिस के द्वारा भेजे गए नोटिस को ट्वीट कर लिखा कि “असम पुलिस कानून के मुताबिक काम कर रही है। वो एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत की जांच कर रहे हैं। महिलाओं के लिए कांग्रेस में सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए मुझे दोष देना गलत है। कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दें।”

कांग्रेस ने बोला सीएम पर हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि असम के दलबदलू सीएम हिमंता बिस्वा सरमा जो कि अमित शाह को पीछे छोड़ने में लगे हैं, वे सुर्खियों में रहने की अपनी इन हरकतों के चलते बदनाम हो चुके हैं। आगे कहा कि असम के सीएम कभी पवन खेड़ा, कभी श्रीनिवास तो कभी किसी और को गिरफ्तार करना चाहते हैं, क्योंकि कभी पीएम मोदी उन्हें शारदा मामले में गिरफ्तार करना चाहते थे और वो बीजेपी में शामिल हो गए थे।

इसे भी पढ़ेंः Atique Ahmed Murder: ‘व्हाइट हाउस हो या पीएमओ निशाना बनाएंगे’, अल कायदा ने दी अतीक का बदला लेने की धमकी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories