सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यAssam Politics: Congress ने अंगकिता दत्ता को किया 6 साल के लिए...

Assam Politics: Congress ने अंगकिता दत्ता को किया 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्या है कारण

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी दौरे के बीच डोसा बनाने पहुंच गई Priyanka Gandhi Vadra, फिर कहा ऐसा कि रेस्टोरेंट मालिक रह गया हैरान!

आज 26 अप्रैल 2023 को कर्नाटक के मैसूर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनावी प्रचार मौसम में डोसा बनाती दिखी। कांग्रेस नेत्री प्रियंका अचानक जाने माने मायलारी रेस्टोरेंट में पहुंच गईं।

Rajasthan Politics: कांग्रेस में गुटबाजी, पायलट गुट के विधायक बोले- ‘मरते समय कोई झूठ नहीं बोलता, गुस्से में है समाज’

राजस्थान की राजनीति में चार दिन से चल रहे कांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक कार्यक्रम के बाद एक बार फिर अंदरूनी गुटबाजी बाहर आ गई। फीडबैक कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के द्वारा मानेसर घटना का जिक्र करने पर पायलट समर्थक मंत्री मुरारीलाल मीणा, रामप्रसाद मीणा आत्महत्या केस में खुलकर सामने आ गए।

Assam Politics :भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और प्रभारी वर्धन यादव पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता पर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अंगकिता पर यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते की गई है। उन्होंने कुछ दिनों पहले ही युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर यौन करने की शिकायत पार्टी से की थी। कांग्रेस पार्टी के महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि यह कार्रवाई पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्देश पर की गई है। इससे पहले कांग्रेस की असम इकाई ने अंगकिता को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

जानें क्या है मामला

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने शनिवार 22 अप्रैल 2023 को अंगकिता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्कासित करने का आदेश जारी कर दिया। जिसमें कहा गया कि अंगकिता दत्ता को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए पार्टी से निकाला जाता है। बता दें असम के दिसपुर पुलिस स्टेशन में बुधवार को दर्ज एक शिकायत में श्रीनिवास बीवी लिंग के आधार पर पिछले 6 महीने से भेदभाव करने, मानसिक तथा शारीरिक रूप से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा कि श्रीनिवास ने मेरा हाथ पकड़कर मुझे धक्का दिया, मुझे अश्लील शब्द बोले और धमकी दी। यदि मैंने इसकी शिकायत पार्टी पदाधिकारियों से की तो कांग्रेस में मेरा करियर बर्बाद कर देंगे।

इसे भी पढ़ेंः Nischalanand on Mohan Bhagwat: स्वामी निश्चलानंद का RSS प्रमुख पर हमला, बोेले-‘वर्ण व्यवस्था पर बोलने से पहले गीता पढ़ लेते’

अंगकिता ने प्रियंका को टैग कर किया ट्वीट

अंगकिता ने कांग्रेस महासचिव प्रियंक गांधी को टैग करते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंन पूछा कि “कैसे एक सेक्सिस्ट और अराजकतावादी नेतृत्व हर बार एक महिला को प्रताड़ित और नीचा दिखा सकता है। प्रियंका गांधी को टैग करते हुए पूछा ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का क्या ?” उन्होंने श्रीनिवास के खिलाफ एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा कि मैं एक महिला हूं अगर मैं ही इस तरह की प्रताड़ना से गुजरती हैं तो समाज की अन्य महिलाओं को कहां से प्रोत्साहित कर सकती हूं।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व राज्यपाल Satyapal Malik को CBI ने भेजा समन, इस मामले में होगी पूछताछ

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories