शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीपूर्व राज्यपाल Satyapal Malik को CBI ने भेजा समन, इस मामले में होगी पूछताछ

पूर्व राज्यपाल Satyapal Malik को CBI ने भेजा समन, इस मामले में होगी पूछताछ

Date:

Related stories

Haj Yatra 2024: श्रीनगर से मदीना के लिए रवाना हुआ हज यात्रियों का जत्था, जानें क्या है समिति की तैयारी

Haj Yatra 2024: मुस्लिम समुदाय के लिए उनके सबसे पवित्र शहर माने जाने वाले मक्का-मदीना की वार्षिक इस्लामी हज तीर्थयात्रा की शुरूआत हो गई है।

CBI Summons Satyapal Malik: सीबीआई ने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भ्र्ष्टाचार के एक मामले में मौखिक समन भेजा है। उन्हें एजेंसी ने 27-28 अप्रैल 2023 को दिल्ली हेडक्वार्टर पर पेश होने को कहा है। हालांकि सीबीआई ने इस तरह के समन की पुष्टि नहीं की है। इस बारे में स्वंय सत्यपाल मलिक ने इस समन के बारे में मीडिया को जानकारी दी है।

जानें क्या है मामला

बता दें केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने जम्मू कश्मीर के 2 प्रोजेक्ट्स में अनियमितताओं को लेकर मामला दर्ज किया था। जिसमें एक सरकारी कर्मचारियों को एक समूह चिकित्सा बीमा योजना के ठेका देने के संबंध में था तथा दूसरा जम्मू कश्मीर की कीरु जलविद्युत परियोजना में 2200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य में भ्र्ष्टाचार से जुड़े मामले में एफआईआर दर्ज किया है। सीबीआई ने इस केंद्र शासित प्रदेश में हुए बीमा घोटाले में कुछ सवालों का जवाब देने को बुलाया है। इससे पहले भी पिछले साल जांच एजेंसी इस संबंध में पूछताछ कर चुकी है।

इसे भी पढ़ेंः National Civil Service Day: PM Narendra Modi बोले- भारत का वक्त आ गया है…लोकसेवकों को लेकर कही ये बात

सत्यपाल मलिक ने बताया

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सीबीआई के समन की पुष्टि करते हुए कहा कि ” वे कुछ स्पष्टीकरण चाहते हैं, जिसके लिए मेरी उपस्थिति चाहते हैं। मैं राजस्थान जा रहा हूं, इसलिए मैंने उन्हें 27-29 अप्रैल की तारीख दी है, जब मैं उपलब्ध रहूंगा।” इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल पद पर रहने के दौरान 2 फाइलों को पास करने के एवज में 300 करोड़ रुपये देने की पेशकश की गई थी

इसे भी पढ़ेंः Bilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories