शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशअब Delhi से नोएडा-गाजियाबाद जाना हो जाएगा आसान, भारी वाहनों के लिए...

अब Delhi से नोएडा-गाजियाबाद जाना हो जाएगा आसान, भारी वाहनों के लिए भी जल्द खुलेगा Ashram Flyover

Date:

Related stories

Delhi Ashram Flyover: अब दिल्ली से नोएडा,गाजियाबाद आना जाना बस आधे समय में होने वाला है। घण्टों ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझने का समय समाप्त हो गया है। दिल्ली के रिंग रोड का ट्रैफिक आसान बनाने के आश्रम फ्लाई ओवर को फिलहाल हल्के वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है। वहीं भारी वाहनों के लिए अभी कुछ और समय का इंतजार करना होगा। क्योंकि फ्लाई ओवर के ऊपर से गुजरने वाली हाइटेंशन लाइन के कारण भारी वाहनों को अभी प्रतिबंधित किया गया है। इसके लिए मंगलवार से इस हाईटेंशन की ऊंचाई बढ़ाने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

जानें क्या है आश्रम फ्लाईओवर मामला

बता दें विगत 2 जनवरी 2023 से आश्रम फ्लाई ओवर को उसका एक्सटेंशन करने के लिए बंद कर दिया गया था। जिससे उसे डीएनडी फ्लाईओवर से सीधा जोड़ा जा सके। इस काम को पूरा करने के लिए 2 महीने लग गए। जिसे 6 मार्च को आम वाहनों के आने जाने के लिए खोल दिया गया था। फ्लाई ओवर के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के कारण जिसकी ऊंचाई खतरनाक स्तर तक कम हो गई थी। इसके कारण भारी वाहनों पर फिलहाल एतिहातन रोक लगा दी गई थी। अब इस हाईटेंशन लाइन की ऊंचाई बढ़ाने के लिए काम मंगलवार से शुरू कर दिया है। जिसको 30 अप्रैल 2023 तक पूरा करने की संभावना है। ताकि मई से सभी के लिए खोल दिया जाए।

इसे भी पढ़ेंः Assam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का एक्शन, उत्पीड़न के

ट्रैफिक पुलिस ने निर्माण विभाग को लिखना पड़ा पत्र

ट्रैफिक पुलिस के बार बार पत्र लिखकर लोक निर्माण विभाग को सूचित किया गया था। कि जबरन भारी वाहनों के गुजरने के कारण हादसे का खतरा बना हुआ है। जबकि सुरक्षा गार्ड भी भारी वाहन रोकने के लिए तैनात कर दिए गए थे। अब हाइटेंशन टावर की ऊंचाई को बढ़ाने काम शुरू हो चुका है। जो जल्दी ही पूरा कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः गृहमंत्री Amit Shah का Satya pal Malik पर पलटवार, बोले-‘पद पर रहते हुए आत्मा क्यों नहीं जागी’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories