Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aastha Special Train: रामलला के दर्शन के लिए 1300 यात्री इस स्टेशन...

Aastha Special Train: रामलला के दर्शन के लिए 1300 यात्री इस स्टेशन से रवाना, जानें ट्रेन का शेड्यूल

0
9
Aastha Special Train
Aastha Special Train

Aastha Special Train: उत्तर प्रदेश के अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद राम भक्तों की भारी भीड़ लगातार अयोध्या (Ayodhya) पहुंच रही है। देश के कोने-कोने से कई स्पेशल ट्रेनों को भक्तों की सुविधा के लिए चलाया जा रहा है।

इसी बीच गुरुवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश (Rishikesh) से एक स्पेशल ट्रेन आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train) को अयोध्या के लिए रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में 1300 से अधिक राम भक्त सवार हुए।

Aastha Special Train का शेड्यूल

आपको जानकारी के लिए बता दें कि 8 फरवरी को 11:40 बजे पर आस्था स्पेशल ट्रेन ऋषिकेश से अयोध्या के लिए रवाना हुई। आपको बता दें कि ये ट्रेन हरिद्वार 1: 05 बजे, मुरादाबाद 5: 20 बजे, रामपुर 5: 56 बजे, बरेली 6: 50 बजे, लखनऊ 11: 55 बजे से होते हुए रात को 2: 55 बजे अयोध्या रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

Rishikesh रेलवे स्टेशन पर लगे जय श्री राम के नारे

इस ट्रेन को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्ट व कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पूरे ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर जय श्री राम के नारों की गूंज थी। मालूम हो कि अयोध्या आने वाले यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे लगातार ट्रेनों का परिचालन बढ़ा रहा है।

यहां से भी रवाना हो चुकी है आस्था स्पेशल ट्रेन

हाल ही में हिमाचल प्रदेश के अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। वहीं, 6 फरवरी को गुजरात के मेहसाना रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया था। आने वाले समय में कुल 26 आस्था स्पेशल ट्रेनों को गुजरात से अयोध्या के लिए चलाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।