शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरें10 राज्यों में भड़की हिंसा के बाद Chhattisgarh में भी मचा बवाल,...

10 राज्यों में भड़की हिंसा के बाद Chhattisgarh में भी मचा बवाल, एक युवक की मौत, 3 पुलिसकर्मी घायल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 से पहले BJP का मास्टर स्ट्रोक, नए CM के साथ साधा सामाजिक समीकरण; जानें सटीक विश्लेषण

Lok Sabha Election 2024: देश के पांच राज्यों में नवंबर 2023 में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए। इस चुनाव में तमाम चुनौतियों व विपरीत परिस्थितियों को पार करते हुए बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में बहुमत का आंकड़ा पार किया है।

PM मोदी की उपस्थिति में मोहन यादव व विष्णुदेव साय‌ के सिर सजेगा CM का ताज, जानें MP-छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण का शेड्यूल

CM Oath Ceremony in MP: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इनमें से तीन राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल कर बहुमत के आंकड़े को पार किया।

सियासी उठा-पटक के बीच छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया CM! जानें राजस्थान-MP को लेकर क्या है BJP की तैयारी

BJP Raipur Meeting: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान तेलंगाना में कांग्रेस तो मिजोरम में जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने सरकार बनाई थी।

छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों का आतंक, सुरक्षाकर्मियों पर की फायरिंग

hhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस कड़ी में राज्य से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Chhattisgarh: पिछले कुछ समय से देश के अलग-अलग राज्यों में हिंसा भड़कती हुई नजर आ रही है। बिहार, बंगाल, गुजरात, महाराष्ट, झारखंड के बाद अब छत्तीसगढ़ में हिंसा की आग भड़कती हुई नजर आ रही है। दरअसल यह मामला छत्तीसगढ़ के बेमेतरा के बिरनपुर गांव का है। यहां दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसा भड़की।

लाठी, तलवार और पत्थर से किए हमले

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच फैली सांप्रदायिक हिंसा में एक युवक की मौत हो गई है। इसी के साथ कई लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है। इस घटना के बाद क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं गांव के कई वाहनों में आग भी लगाई गई। इस घटना के दौरान दो समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ, लाठियां चली, वही तलवार से भी हमले किए गए। इसी के साथ दंगाइयों में पुलिस को भी नहीं बख्शा उनकी गाड़ियों में आग लगा दी।

Also Read: सेल्फी ऑफ द डे! PM Modi ने दिव्यांग BJP कार्यकर्ता के साथ खींची स्पेशल सेल्फी, बोले- पार्टी के लिए करते हैं बड़ा काम

क्या है पूरा मामला ?

गौरतलब है कि, कुछ बच्चों के बीच छोटी सी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हुआ था जिसने हिंसा का रूप ले लिया बच्चों की लड़ाई इस कदर बढ़ गई कि यहां दो समुदाय के लोगों के बीच लड़ाई हो गई। वही विवाद को सुलझाने के लिए गांव के चौराहे पर कई लोग इक्कठा हुए हालांकि मामला सुलझाने की जगह यह मामला और भी ज्यादा बढ़ गया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग लामबंद हो गए। दो समुदायों के बीच हुई हिंसा में ईश्वर साहू नाम के एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई।

3 पुलिसकर्मी हुए घायल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी ने हिंसा भड़काने की सूचना पुलिस को दी। जैसे ही पुलिस को भड़की हिंसा की सूचना मिली वो अलर्ट मौत पर आ गई और वहां झगड़े सुलझाने को पहुंची लेकिन भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों पर पथराव किए गए जिसमें 3 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं।

Also Read: Israel Syria Conflict: सीरिया ने दागे 6 रॉकेट तो जवाब में इजरायल ने हवाई हमला कर लॉन्चरों को बनाया निशाना, तनातनी बढ़ी

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories