Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Agra News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! बदला गया आगरा के जामा...

Agra News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! बदला गया आगरा के जामा मस्जिद मेट्रों स्टेशन का नाम, जानें पूरी खबर

0
9
Agra News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Agra News: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के फैसले ने स्थानीय लोगों के बीच तीखी बहस छेड़ दी है। और सांस्कृतिक विरासत और धार्मिक संवेदनशीलता के बारे में चर्चा शुरू कर दी है। (Agra News) आपको बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से आदेश आने के बाद उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने आगरा के जामा मस्जिद मेट्रों स्टेशन का नाम बदलकर मन:कामेश्वर मेट्रो स्टेशन कर दिया है।

गौरतलब है कि इस ऐतिहासिक शहर में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने पर एक नए तरह की बहस छिड़ गई है। हालांकि यह नया नहीं है, इससे पहले भी कई रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जा चुके है। (Agra News) रिपोर्ट के अनुसार, यूपीएमआरसी ने इसी नाम से मंदिर की निकटता का हवाला देते हुए स्टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्वर करने का निर्णय लिया।

Agra News: पीएम मोदी कर सकते है उद्घाटन

खबरों को मुताबिक आगरा मेट्रों के पहले फेज का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। बता दें कि 6 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर में 6 स्टेशन होंगे इनमे तीन स्टेशन अंडरग्राउंड और तीन स्टेशन एलीवेटेड होंगे। सूत्रों के मुताबिक फरवरी के आखिरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका उद्घाटन कर सकते है।

Agra News: सीएम योगी ने बदला था नाम

Agra News
Yogi Adityanath

आपको बताते चले कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने पिछले साल जुलाई में आगरा का दौरा किया था। जहां उन्होंने जामा मस्जिद मेट्रों स्टेशन का नाम बदलने की घोषणा की थी। वहीं स्टेशन के मुख्य द्वार पर भगवा रंग से रंगाई-पुताई भी की गई है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ पिछले साल 6 फरवरी 2023 को रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्राथमिकता वाले तीन किलोमीटर भूमिगत ट्रैक का शिलान्यास किया था।