शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंArvind Kejriwal ने विश्वास मत का किया आह्वान, बोले-'लोगों को ये दिखाने...

Arvind Kejriwal ने विश्वास मत का किया आह्वान, बोले-‘लोगों को ये दिखाने की जरूरत…’

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि लोगों को ये दिखाने की जरूरत है कि सदन को मंत्रिपरिषद पर पूर्ण भरोसा है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा बार-बार समन को इग्नोर करने पर एक मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू अदालत में हाजिर होने से एक दिन पहले ये विश्वास प्रस्ताव पेश किया।

Arvind Kejriwal को मिला 6वां समन

ईडी ने केजरीवार को 19 फरवरी को केंद्रीय एजेंसी के सामने हाजिर होने के लिए 6वां समन भेजा है। बीते 2 फरवरी को केजरीवाल एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए, जिसके बाद एजेंसी ने अदालत का रुख किया। इसके बाद राउज एवेन्यू अदालत ने केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने के लिए कहा।

Arvind Kejriwal ने फिर दोहराया अपना आरोप

शुक्रवार को सदन में विश्वास मत पेश केजरीवाल ने एक बार फिर अपने आरोप को दोहराया। केजरीवाल ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी उनकी सरकार गिराने के लिए ‘आप’ विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले मेरे पास दो आप विधायक अलग-अलग आए और उन्होंने मुझसे कहा कि भाजपा नेता हमारे पास आए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जल्द ही गिरफ्तार करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले ही आप के 21 विधायकों से संपर्क कर चुके हैं। उन्होंने दावा किया वे आप विधायक आप छोड़ने के लिए तैयार है। साथ ही वे अन्य आप विधायकों से सभी संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे हर आप विधायक को 25 करोड़ रुपये देंगे।

साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव में उतारेंगे। विधायकों ने मुझे बताया कि हमने इस प्रस्ताव को अस्वीकर कर दिया है। उन्होंने एक और ऑपरेशन लोटस चलाने की कोशिश की है। हालांकि, सभी आप विधायकों ने भाजपा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।‘

ED के समन राजनीति से प्रेरित- Arvind Kejriwal

उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी धन शोधन जांच के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। वहीं, सीएम केजरीवाल ईडी के समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताकर नजरअंदाज कर चुके हैं। मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा में कुल 70 विधानसभ सीटे हैं। इसमें 62 सीटों पर आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और 8 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories