गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशक्या Ram Mandir 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें...

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है। मंदिर ट्रस्ट के दिशा-निर्देश में विश्व हिंदू परिषद (VHP) व अन्य हिंदू संगठन लागातर राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले मेहमानों को निमंत्रण देने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में खबर है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) को न्योता नहीं दिया गया है। हालाकि आम आदमी पार्टी (AAP) के कुछ नेताओं का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को बीते दिनों एक चिट्ठी मिली थी जिसमे कहा गया था कि वह समारोह के लिए अपना समय ब्लॉक रखें और कुछ दिनों बाद उन्हें औपचारिक न्योता आएगा। लेकिन अब तक उन्हें प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण नहीं आया है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि CM Arvind Kejriwal भी 22 जनवरी को Ayodhya नहीं जा सकते हैं।

क्या Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal?

यूपी के Ayodhya में 22 जनवरी को होने वाले Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मंदिर ट्रस्ट की ओर से तैयारियां की जा रही है। इस कड़ी में देश के कई राज्यों के मुख्यमत्रियों को न्योता भेजा रहा है कि वो 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनें। ऐसे में खबर है कि मंदिर ट्रस्ट की ओर से अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) को न्योता नहीं मिला है। हालाकि आम आदमी पार्टी (AAP) के कुछ विशेष सूत्रों का दावा है कि उन्हें बीते दिनों एक चिट्ठी मिली थी जिसमे कहा गया था कि वह समारोह के लिए अपना समय ब्लॉक रखें और कुछ दिनों बाद उन्हें औपचारिक न्योता दिया जाएगा। लेकिन अब तक न्योता नहीं आया है। ऐसे में इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि क्या CM Kejriwal 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

AAP का स्टैंड!

आम आदमी पार्टी (AAP) ज्यादातर धार्मिक मामलों पर न्यूट्रल ही नजर आती है। ऐसे में पार्टी की ओर से कभी राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) या अन्य धार्मिक स्थलों को लेकर विरोधाभास नजर नहीं आए हैं। AAP की ओर से दावा किया जा रहा है कि अगर सीएम केजरीवाल को निमंत्रण मिला तो वे अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बन सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories