Home ख़ास खबरें पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर...

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर अपना दावा पेश किया है।

0
108
Punjab News
Punjab News

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग हमारे काम से बेहद खुश हैं और वे हमें राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतानें का काम करेंगे। सीएम केजरीवाल के इस बयान को लेकर कई तरह के प्रश्न खड़े हो रहे हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी भी विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा है जिसके 9 सांसद (8 कांग्रेस, 1 आप) वर्तमान में पंजाब से आते हैं। दावा किया जा रहा है कि अब सभी 13 सीटों पर सीएम केजरीवाल का आप को जीताने की अपील करना लोकसभा 2024 में विपक्ष की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

विकास क्रांति रैली का आयोजन

पंजाब की भगवंत मान सरकार इन दिनों राज्य में विकास क्रांति रैली का आयोजन कर रही है। इसी कड़ी में बीते दिन सीएम भगवंत मान व अरविंद केजरीवाल द्वारा बठिंडा में 1125 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया जिसमें अस्पताल, स्कूल के साथ कई अन्य आवश्यक कार्य हैं। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के गुरुदासपुर व होशियारपुर में किए गए करोड़ों रुपये के विकास परियोजनाओं का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार इस विकास क्रांति रैली के जरिए राज्य के लोगों के लिए सदैव समर्पित है।

BJP, SAD के साथ कांग्रेस पर भी निशाना

अरविंद केजरीवाल ने बठिंडा की धरती से भाजपा के साथ शिरोमणी अकाली दल व अपने गठबंधन के साथी कांग्रेस पर भी निशाना साधा है। उन्होंने राज्य में परिवारवाद व भ्रष्टाचार के बढ़ावे के लिए इन राजनीतिक दलों को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा, कांग्रेस या शिरोमणि अकाली दल की सरकारों द्वारा कभी भी राज्य के लिए इतना फंड नहीं जारी किया होगा।

लोकसभा से पहले बढ़ सकती है गठबंधन की मुश्किलें

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ ब्लॉक की मुश्किलें 2024 लोकसभा से पहले बढ़ सकती है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पंजाब में गठबंधन का हिस्सा बनीं आम आदमी पार्टी व कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं। सीएम केजरीवाल लगातार राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर दावा पेश कर रहे हैं। वहीं वर्तमान में इन 13 सीटों में 9 सीटों पर ‘इंडिया’ गठबंधन का कब्जा है जिसमें 8 कांग्रेस के हाथों में तो 1 सीट पर आप के सांसद हैं। दावा किया जा रहा है कि अगर केजरीवाल राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारते हैं तो विपक्ष की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।