बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir: रामलला की Pran Pratistha वाले दिन को कैसे याद...

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की Pran Pratistha वाले दिन को कैसे याद किया जाएगा?

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) में बस कुछ ही देर का समय बाकी रह गया है। सरयू नदी के तट पर बसी राम नगरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयार है। सुरक्षा के लिए चाक-चौबंध इंतजाम किए गए हैं। साथ ही किसी भी खतरे से निपटने के लिए अयोध्या हाई अलर्ट पर है।

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha से पहले MyGovIndia का ट्वीट

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई वीवीआईपी मेहमानों का आना शुरू हो गया है। इसी बीच सरकार राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय नजर आ रही है। जी हां, एक्स (ट्विटर) प्लेटफॉर्म पर सरकारी हैंडल MyGovIndia से एक खास पोस्ट किया गया है। देखिए क्या है डिटेल।

Ayodhya Ram Mandir की Pran Pratistha वाले दिन MyGovIndia ने क्या कहा

दरअसल MyGovIndia अकाउंट से अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बताया है कि इस ऐतिहासिक क्षण को कैसे याद रखा जाएगा। MyGovIndia अकाउंट के जरिए लिखा गया है, ‘22 जनवरी 2024, इस दिन को कैसे याद किया जाएगा?

वह दिन जब श्री राम अपने दूसरे वनवास से लौटे, वो दिन जब 140 करोड़ भारतीयों ने एकजुट होकर उनका स्वागत किया था, वह दिन जब गुलामी के आखिरी अवशेष टूटे, वह दिन जब सबसे पुरानी सभ्यताओं में से एक अपने गौरवशाली अतीत के प्रति जागृत हुई।‘ साथ ही आगे लिखा गया है, ‘हमें कमेंट में बताएं कि आप इस तारीख को कैसे याद रखेंगे।‘

फोटो शेयर कर कही ये बात

आपको बता दें कि MyGovIndia अकाउंट से साथ में एक तस्वीर भी जारी की गई है। फोटो में लिखा है ‘नया भारत रामलला का स्वागत करता है।‘  इसके साथ ही तस्वीर में कार्टून की शक्ल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हाथ जोड़े खड़े हैं और प्रभु श्रीराम राम मंदिर की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में कार्टून के तौर पर पीएम मोदी के पीछे कुछ लोग भी हैं।

साथ ही 1 लाख से अधिक स्टार्टअप्स, 11 करोड़ से अधिक टॉयलेट, 13 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन, 30 करोड़ आयुष्मान कार्ड, 4 करोड़ से अधिक पीएम आवास घर, 10 हजार से ज्यादा जनऔषधि केंद्र, यूपीआई और वंदे भारत ट्रेन को दिखाया गया है।

आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट पर 11K व्यूज, 241 लाइक, 73 रिपोस्ट, 13 कमेंट और 3 सेव हो चुकी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories