शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन, सुरक्षा व्यवस्था...

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन, सुरक्षा व्यवस्था पर कसी नकेल

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Ayodhya Ram Mandir: यूपी की सरयू नदी के तट पर बसे राम-नगरी का माहौल इन दिनों बेहद अलग है। देश-दुनिया का विभिन्न हिस्सों से लोग अयोध्या पहुंचकर प्रभु रामलला के दर्शन करने को आतुर हैं। इसी कड़ी में 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी जोरो पर है। मंदिर ट्रस्ट के दिशा-निर्देश में तमाम हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ता प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्यता देने में लगे हैं।

उत्तर प्रदेश शासन भी इसको लेकर सतर्क नजर आ रहा है और सुरक्षा के साथ अन्य पहलुओं को लेकर सभी तरह की नकेल कसे जा रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के दिशा-निर्देश पर सभी प्रमुख जिलों में प्रशासन से जुड़े अधिकारी चप्पे-चप्पे की तलाशी करा कर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूती दे रहे हैं। ऐसे में आइए हम आपको अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए की जा रही तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी देते हैं।

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होना है। इस आयोजम में पीएम मोदी (PM Modi) भी बतौर यजमान शामिल होंगे। वहीं आयोजन में प्रमुख रुप से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत तमाम गणमान्य मेहमान मौजूद होंगे।

अयोध्या में सभी वीवीआईपी मेहमानों के जुटने से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर नकेल कसी जा रही है। अयोध्या पुलिस भी इस क्रम में राम-नगरी के विभिन्न हिस्सों में पैदल गश्त करने के साथ सभी संदिग्ध व्यक्ति या वाहनों की चेकिंग कर रही है जिससे कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में किसी तरह की अड़चन न आ सके।

सुरक्षा व्यवस्था पर कसी नकेल

यूपी सरकार, अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा आयोजन को लेकर बेहद सतर्क नजर आ रही है। इस क्रम में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन फिर एक बार अधिकारियों के साथ बैठक की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि अयोध्या में रूट डायवर्जन का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ अंतर्जनपदीय तथा अंतरराज्यीय पुलिस आपसी कोऑर्डिनेशन बनाए रखे जिससे की सुरक्षा समेत अन्य पहलुओं पर कोई असर न हो।

इसके अलावा यूपी पुलिस भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में डॉग स्क्वाड के साथ गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था पर नकेल कस रही है जिससे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को और भव्यता दी जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories