शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir: गर्भगृह में स्थापना से पहले सामने आई प्रतिमा की...

Ayodhya Ram Mandir: गर्भगृह में स्थापना से पहले सामने आई प्रतिमा की तस्वीर, यहां देखें

Date:

Related stories

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे Imam Umer Ahmed के खिलाफ फतवा जारी, जानें पूरा प्रकरण

Ram Mandir: यूपी के सरयू तट पर बसी अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को वीवीआईपी मेहमानों का जमावड़ा लगा था। दरअसल इस खास दिन को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था जिसके तहत प्रभु रामलला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई।

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के दिशा-निर्देश पर सभी तरह के आवश्यक इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बीते दिन प्रभु रामलला के प्रतिमा की एक झलक सामने आई है। बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के गर्भगृह में रामलला के प्रतिमा की स्थापना होनी है और इससे पूर्व ही प्रतिमा की तस्वीर सामने आ गई है। इसको लेकर अब खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

स्थापना से पूर्व सामने आई प्रतिमा की तस्वीर

अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इस दौरान प्रभु रामलला की प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थाई रुप से स्थापित की जाएगी। हालाकि इससे पूर्व ही प्रतिमा की तस्वीर सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ गई है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि रामलला की आँखों पर पट्टी बंधी है और मंदिर निर्माण में लगे श्रमिक हाथ जोड़ कर प्रार्थना कर रहे हैं। हालाकि मंदिर ट्रस्ट की ओर से अभी रामलला के प्रतिमा की आधिकारिक तस्वीर नहीं जारी की गई है।

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है। इसको लेकर सभी तरह की तैयारियां जोरो पर हैं। बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत व राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व अन्य कई गणमान्य मेहमान उपस्थित रहेंगे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ayodhya Ram Mandir) से पूर्व ही शास्त्रीय परंपराओं का पालन करते हुए अनुष्ठान की शुरुआत हो गई है। इस दौरान आज 19 जनवरी को औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास पूजन प्रकिया की जाएगी। वहीं सायं में धान्याधिवास प्रक्रिया का पालन कर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पूजन की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories