शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोकसभा की तैयारी में BJP!...

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोकसभा की तैयारी में BJP! UP दौरे पर आएंगे PM Modi

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इस खास आयोजन के लिए मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन व प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी तैनात हो गए हैं। इस क्रम में सुरक्षा व्यवस्था से लेकर ट्रैफिक व अन्य सभी तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। खबर है कि भाजपा (BJP) राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा के बाद तेजी से लोकसभा 2024 के चुनावों में तैयारी में लगने वाली है।

जानकारी के अनुसार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दो दिन बाद पीएम मोदी (PM Modi) यूपी के अलीगढ़ में दौरे पर आएंगे जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने अलीगढ़ दौरे पर सूबे के कई जिलों में विभिन्न विकास कार्यों का लोर्कापण व शिलान्यास करने के साथ ही नई सौगात दिए जाने की भी घोषणा कर सकते हैं। हालाकि पीएम मोदी दौरे को लेकर उनके कार्यालय (पीएमओ) की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है।

PM Modi का UP दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को यूपी के अयोध्या पहुंच रहे हैं जहां वो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ayodhya Ram Mandir) समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी इस दौरान प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा स्थापना में भी भाग लेंगे। BJP की ओर से पीएम मोदी के दौरे को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दो दिन बाद एक बार फिर पीएम मोदी के यूपी दौरे पर आने की खबर है। हालाकि इसको लेकर पीएमओ की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं साझा की गई है। दावा किया जा रहा है कि पीएम 25 जनवरी को तालानगरी के नाम से मशहूर अलीगढ़ का दौरा कर सकते हैं। पीएम मोदी के इस प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक महकमे में हलचल है और अधिकारी के साथ पार्टी के पदाधिकारी भी इसको लेकर तैयारी में जुट गए हैं।

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह

यूपी में सरयू नदी के तट पर स्थित अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir) नगरी इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राम प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया है। इस समारोह के दौरान प्रभु श्रीराम लला की स्थापना मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित की जाएगी। BJP भी इस कार्यक्रम को लेकर खास उत्साहित नजर आ रही है और पार्टी के नेता बढ़-चढ़कर नेता प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनते नजर आ रहे हैं।

दावा किया जा रहा है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद भाजपा तेजी से लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में लगेगी जिससे की फिर केन्द्र की सत्ता हासिल की जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories