सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंकांग्रेस नेता Mani Shankar Aiyar के पाकिस्तान पर दिए गए बयान से...

कांग्रेस नेता Mani Shankar Aiyar के पाकिस्तान पर दिए गए बयान से गरमाई सियासत, बीजेपी ने कसा तंज; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Viral Video: एटा में युवक ने 8 बार की वोटिंग, पूर्व CM अखिलेश यादव ने जारी किया वीडियो; जानिए Rahul Gandhi और ECI का...

Viral Video: भारतीय लोकतंत्र में "एक व्यक्ति, एक वोट" और "एक वोट, एक मूल्य" का सिद्धांत चलता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति एक बार से ज्यादा वोट करते पाया जाए तो क्या होगा?

Paresh Rawal: ‘वोट न देने वालों के टैक्स में बढ़ोतरी अथवा मिले सजा’, बॉलीवुड एक्टर का ये कहना सही या गलत?

Paresh Rawal: देश के कई राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान महाराष्ट्र की 13 लोक सभा सीटों पर भी आज मतदान चल रहा जिसमे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने कई बॉलीवुड एक्टर पहुंचे।

Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण के लिए मतदान जारी, दांव पर है कई दिग्गज नेताओं की साख; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 में 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई दिग्गज नेताओं की साख भी दांव पर है।

Mani Shankar Aiyar: लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान से एक बार फिर सियायसत तेज हो गई है। मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद बीजेपी हमलावर नजर आ रही है। गौरतलब है कि इससे पहले सैम पित्रौदा ने एक विवादित बयान दिया था। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। बीजेपी के कई नेताओं ने अय्यर के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू में मणिशंकर अय्यर ने कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योकि उनके पास परमाणु बम है। अगर हम उनसे बातचीत नहीं करेंगे तो वह भारत पर परमाणु बम गिराने का सोच सकते है। उन्होंने आगे कहा कि उनसे जितनी बात करनी है करो, लेकिन बात तो करो। पिछले 10 सालों से सारी मेहनत बंद है।

रवि किशन ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी सांसद और गोरखपुर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रवि किशन ने कहा कि “इस समय पाकिस्तान अपने लिए अनाज जुटा रहा है। उनके सामने खाने का संकट है। मणिशंकर अय्यर को कहीं अपना इलाज कराना चाहिए। ये कांग्रेस का भारत नहीं है। अब भारत बहुत ताकतवर है। ये पीएम मोदी का भारत है”।

गिरिराज सिंह ने क्या कहा?

मणिशंकर द्वारा दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि “राहुल गांधी, कांग्रेस, मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। मैं कहना चाहूंगा कि कांग्रेस को ये दोहरी नीति छोड़नी चाहिए, भारत इतना ताकतवर है कि अगर वो हम पर नजर डालेगा। पाकिस्तान अब नहीं रहेगा। कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है, आतंकवादियों की भाषा बोल रही है”।

कांग्रेस का ऐसा कोई रूख नहीं

उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने कहा कि “मणिशंकर अय्यर के पास कोई आधिकारिक पद नहीं है। इसलिए, वह जो भी कहते हैं वह उनकी निजी राय है। कांग्रेस का ऐसा कोई रुख नहीं है। कांग्रेस इस पर कुछ नहीं बोल रही है”।

Latest stories