सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यUS में भी Ram Mandir 'प्राण प्रतिष्ठा' की धूम, VHP ने Tesla...

US में भी Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की धूम, VHP ने Tesla म्यूजिकल लाइट शो का किया आयोजन; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन को ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है। मंदिर ट्रस्ट के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता भी इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत नजर आ रहे हैं। खबर है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम भारत के साथ अमेरिका (US) में भी देखने को मिल रही है। इसी क्रम में अमेरिका के मैरीलैंड में भारतीयों ने राम मंदिर के उद्घाटन समारोह से पहले एपिक टेस्ला म्यूजिकल लाइट शो का आयोजन किया। विश्व हिंदू परिषद (VHP) की तरफ से आयोजित किए गए इस टेस्ला (Tesla) म्यूजिकल लाइट शो के दौरान एकत्रित हुए दर्शकों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए जिसका वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है।

US में Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा की धूम

भारत के विभिन्न राज्यों में इन दिनों राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खूब धूम मची है। यूपी के साथ उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा, दिल्ली, छत्तीसगढ़ व अन्य राज्यों में भक्त खूब उत्साहित नजर आ रहे हैं। बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम भारत तक ही सीमित नहीं है, अमेरिका (US) में भी इसको लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है। अमेरिका में रहने वाले विश्व हिंदू परिषद (VHP) कार्यकर्ताओं ने इसी कड़ी में आज राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा से पहले टेस्ला (Tesla) म्यूजिकल लाइट शो का आयोजन किया। Tesla म्यूजिकल लाइट शो में एकत्रित हुए लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

US में Tesla म्यूजिकल लाइट शो

US में VHP द्वारा आयोजित किए गए Tesla म्यूजिकल लाइट शो के दौरान 150 से अधिक टेस्ला कारों ने भाग लिया। इस दौरान रंग-बिरंगी लाइटों के साथ श्री राम की प्रतिमा वाले पताके भी नजर आ आए। वहीं लाइट शो में एकत्रित हुए VHP कार्यकर्ताओं द्वारा ‘श्री हनुमान’ के साथ ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए गए। इस पूरे लाइट शो को लेकर सोशल मीडिया पर खूब धूम देखने को मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories