Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर को एक महीने में मिला करोड़ो का...

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर को एक महीने में मिला करोड़ो का दान, भक्तों ने दिल खोल कर चढ़ाया चढ़ावा, जानें पूरी खबर

0
8
Ayodhya Ram Mandir
Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: Ayodhya Ram Mandir में भक्त दिल खोल के चढ़ावा चढ़ा रहे है। आपको बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि सिर्फ 1 महीने के अंदर लगभग 60 लाख भक्तों ने राम लला के दर्शन किए है। गौरतलब है कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। जिसके बाद से आम भक्तों के लिए मंदिर खोल दिया गया था। मात्र 1 महीने के अंदर भक्तों ने दिल खोलकर दान दिया है।

Ayodhya Ram Mandir में भक्तों ने दिया 25 करोड़ रूपये का दान

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

प्रकाश गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष 22 जनवरी को Ayodhya Ram Mandir में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से मात्र 30 दिनों में भक्तों ने लगभग 10 किलोग्राम सोना, 25 किलोग्राम चांदी के आभूषण और 25 करोड़ रूपये नकद, चेक और ड्राफ्ट के रूप में चढ़ाए है।

इसके अलावा भक्तों की श्रद्धा को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट सोने- चांदी से बने आभूषण, बर्तन और सामग्री स्वीकार कर रहा है। प्रकाश गुप्ता ने आगे कहा कि दान की रसीदे जारी करने के लिए ट्रस्ट द्वारा एक दर्जन कम्प्यूटरीकृत काउंटर लगाए गए है, वहीं जल्द ही राम मंदिर परिसर में सुसज्जित मतगणना कक्ष का भी निर्माण किया जाएगा।

राम जन्म भूमि परिसर में लगेंगी उच्च तकनीक मशीन

राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से कहा गया है कि रामनवमी आने वाला है और भक्तों कि ओर से भारी चढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इसे देखते हुए एसबीआई की तरफ से रामजन्म भूमि परिसर में 4 उच्च स्तरीय मशीने लगाई गई है। ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि एसबीआई और मंदिर ट्रस्ट के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है। जिसके अनुसार, बैंक दान, चढ़ावा, चेक ड्राफ्ट और नकद जमा के संग्रह की पूरी जिम्मेदारी लेगा।