मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यIndian Railway में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, छत्तीसगढ़ से...

Indian Railway में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 24 ट्रेनों को 30 अगस्त तक के लिए किया गया रद्द

Date:

Related stories

Indian Railway: इंडियन रेलवे को भारत की लाइफलाइन कहा जाता है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, भारतीय रेलवे नेटवर्क दुनिया भर का चौथा सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है।‌ इसमें हर रोज लाखों करोड़ों की संख्या में यात्री यात्रा करते हैं। वहीं यात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय रेलवे हरमुमकिन कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, रेलवे से यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 24 ट्रेनों को रेलवे ने रद्द कर दिया है।

30 अगस्त तक 24 ट्रेनों को किया रद्द

दरअसल छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के विभिन्न लाइनों में मरम्मत कार्य चल रहा है जिसकी वजह से भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया है। ऐसे में आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 24 ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने 30 अगस्त तक रद्द करने का फैसला लिया है। रेल लाइन में दोहरीकरण के चलते ये फैसला लिया गया है। वहीं तीसरी लाइन में नॉन इलेक्ट्रॉनिक के काम के कारण भारतीय रेलवे ने 30 अगस्त तक 24 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। ऐसे में आपको बता दें कि, इन 24 ट्रेनों में लोकल, एक्सप्रेस और मेल ट्रेन शामिल है।

यात्रा से पहले ट्रेन की स्थिति को जरुर करें चेक

ऐसे में यात्रियों को हो रही आज सुविधा के लिए खेद है। इसी कड़ी में यात्रियों को सलाह दी जाती है कि, वह अपनी यात्रा पर निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति को जरुर चेक कर ले नहीं तो उनको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल नागपुर और बिलासपुर के बीच तीसरी लाइन को लेकर नॉन इलेक्ट्रॉनिक वर्क चल रहा है जिसके कारण भारतीय रेलवे लगातार ट्रेनों को रद्द किए जा रहा है। इसी के साथ हावड़ा-मुंबई मुख्य लाइन पर बिलासपुर चांपा क्षेत्र में चौथी लाइन का काम भी चल रहा है जिसके चलते भी भारतीय रेलवे को ये फैसला लेना पड़ा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories