शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंयौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को मिली बड़ी राहत, कोर्ट...

यौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने इन शर्तों के साथ दी जमानत

Date:

Related stories

पहलवानों के यौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

Brij Bhushan Singh: पहलवानों के यौन शोषण मामले में WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह आज कोर्ट में पेश हुए। जहां से उन्हें बड़ी राहत मिली है।

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

Wrestlers Protest: दिल्ली में चल रहे पहलवानों के समर्थन में अब बाबा रामदेव भी उतर आए हैं। उन्होंने इस मामले में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग उठाई है।

Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘इनका खेल खत्म, अब नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी’

Wrestlers Protest: WFI अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण सिंह ने पहलवानों के प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब ये खिलाड़ी आगे नहीं खेलेंगे।

Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद महिला पहलवानों ने कहा-‘FIR से हमें क्या मिलेगा? अभी तो लड़ाई शुरू हुई...

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे महिला पहलवानों की शिकायत के बाद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। उनके खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दो एफ आई आर दर्ज की है जिसमें 1 में पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज है। वहीं दूसरी एफआईआर में छेड़खानी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Brij Bhushan Singh: यौन शोषण मामले में आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण सिंह को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें कुछ शर्तों के साथ जमानत दे दी है।

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में आज (20 जुलाई) बृजभूषण सिंह फिर राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। जहां, मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। बृजभूषण के साथ उनके सहयोगी और विनोद सिंह तोमर (सहायक सचिव WFI) को भी कोर्ट ने नियमित जमानत दे दी है।

इन शर्तों के साथ दी जमानत

कोर्ट ने मामले के दोनों आरोपियों को 25-25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने दोनों पर कुछ शर्तें भी लगाई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, “आप दोनों को जमानत दी जाती है, लेकिन इस दौरान आप दोनों न तो किसी गवाह से मिलेंगे और न ही उन्हें प्रभावित करने के लिए कोई ऑफर देंगे।”

कोर्ट ने आगे कहा, ” जमानत की अवधि के दौरान आप दोनों देश छोड़कर नहीं जा सके। ऐसा करने पर दोनों के खिलाफ वारंट जारी हो सकता है।”

18 जुलाई को मिली थी अंतरिम जमानत

बता दें कि इससे पहले मामले की सुनवाई 18 जुलाई को हुई थी। तब कोर्ट ने बृजभूषण को अंतरिम जमानत देते हुए मामले की अगली सुनवाई 20 जुलाई को निर्धारित की थी। आज सुबह बृजभूषण सिंह मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे और काफी देर वहां रुकने के बाद संसंद के लिए रवाना हुए। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद शाम 4 बजे तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories