Home देश & राज्य Bihar News: बिहार BJP में टूट को लेकर इस JDU नेता ने...

Bihar News: बिहार BJP में टूट को लेकर इस JDU नेता ने किया बड़ा दावा, बोले- ‘भाजपा के ज्यादातर नेता हमारे संपर्क में’

Bihar News: बिहार सरकार के मंत्री व जेडीयू के नेता संजय झा का दावा है कि भाजपा के ज्यादातर नेता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही बिहार भाजपा में बड़ी टूट देखने को मिलेगी।

0

Bihar News: बिहार में वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव के पहले सियासी घमासान जोरों पर है। सूबे के राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के तहत वार कर रहे हैं। इसी क्रम में बिहार सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने भाजपा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा के ज्यादातर सांसद और नेता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही बिहार बीजेपी में टूट होगी। अब इसको लेकर सूबे का सियासी पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है और नेताओं के प्रतिक्रिया आना शुरू हो गए हैं।

बिहार में बीते दिन ही जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने पार्टी का साथ छोड़ने का निर्णय लिया। इस क्रम में भाजपा पहले से ही दावा करती आ रही है कि जेडीयू में टूट होगी। ऐसे में भाजपा के दावे को बल मिलता नजर आ रहा है। हालाकि दोनों दल एक-दूसरे के टूट को लेकर बयान दे रहे हैं और कहा जा रहा है कि चुनाव तक इस प्रक्रिया का क्रम चलता रहेगा।

जेडीयू नेता का बड़ा दावा

बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने दावा किया है कि भाजपा अब टूटने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के अधिकतर सांसद और नेता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही बीजेपी में टूट देखने को मिलेगी। जेडीयू नेता के इस बयान को लेकर टिप्पणीकारों का कहना है कि चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने तक राजनेताओं का एक जल से दूसरे दल में आना जाना जारी रहेगा। ऐसे में किसी भी दल के पूरी तरह से टूटने का दावा करना चुनावी वक्तव्य भर है। इसका क्रम आगे भी जारी रहना वाला है। संजय झा के इस बयान को राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने समर्थन दिया और कहा कि बिहार में बीजेपी की हालत खस्ता है और यही वजह है कि उनके नेता हससे संपर्क साधना शुरू कर चुके हैं। जल्द ही बिहार भाजपा में बड़ी टूट देखने को मिलेगी जो कि पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा।

भाजपा का पलटवार

जेडीयू व राजद के नेताओं के भाजपा के टूटने वाले दावे को लेकर पार्टी ने बड़ा पलटवार किया है। भाजपा की ओर से पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जेडीयू और राजद इस तरह की बयानबाजी कर अपनी दयनीय स्थिति को प्रकट कर रहे हैं। वहीं उन्होंने जेडीयू पर निशाना साधते हुए कहा कि ये एक क्षेत्रीय पार्टी है जो कि अपने बल-बूते कभी सरकार में नहीं आ सकती। वहीं इंडिया गठबंधन में जेडीयू की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि जेडीयू की हालत गठबंधन में क्या है ये सभी जानते हैं।

संकट में जेडीयू!

बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टियों में से एक जेडीयू में आंतरिक तना-तनी की खबरे सामने आती रहती हैं।बता दें कि पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने बीते दिन ही पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया था। इसको लेकर भी खूब कयासबाजी चली। वहीं पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह व मंत्री अशोक चौधरी को लेकर भी समय-समय पर खबरे आती रहती आती रहती हैं। कहा जा रहा है कि इन दोनों के बीच दूरी काफी बढ़ती जा रही है। हालाकि पार्टी का दावा है कि ऐसा कुछ नहीं है और पार्टी के नेताओं में मतभेद होते रहते हैं। इसे सही कर लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version