गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंBihar Violence: नालंदा में भारी बवाल के बाद 4 अप्रैल तक स्कूल...

Bihar Violence: नालंदा में भारी बवाल के बाद 4 अप्रैल तक स्कूल कॉलेज बंद, रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान भड़की थी हिंसा

Date:

Related stories

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को काबू में करने के लिए सरकार ने उठाया सख्त कदम, सेना को दिया गोली मारने का आदेश!

मणिपुर में बढ़ रही हिंसा को देखते हुए सरकार ने पीएम मोदी से गुहार लगाई है। इसके साथ ही दंगाइयों को गोली मारने का आदेश जारी किया है।

Bihar Violence को लेकर BJP विधायकों का सदन में जोरदार हंगामा, मार्शलों ने विधायक को उठाकर किया बाहर

आज बिहार विधानसभा में भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा को सदन के स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के आदेश पर मार्शल ने सदन से बाहर कर दिया। इसके बाद विधानसभा को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। बीजेपी सासाराम और नवादा हिंसा को लेकर सीएम से जवाब मांग रही थी।

Bihar Violence: बिहार में पिछले कुछ समय से लगातार अपराधिक मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद अब अलग – अलग जिलों में इसको लेकर हंगामा शुरू हो गया है। वहीं बिहार पुलिस की तरफ से राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है। पुलिस ने जानकारी दी है कि इस पूरे मामले में अभी तक 35 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं कुछ अन्य लोगों को बिहार पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से ढूंढ रही है।

सभी स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद करने का आदेश

राज्य में लगातार हो रहे हिंसा के मामले को देखते हुए स्कूलों को भी बंद करने का फैसला किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक सभी स्कूल और कॉलेज 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। वहीं कोचिंग संस्थान को भी कहा गया है की वह भी तय समय तक कोचिंग संस्थान बंद रखें।

ये भी पढे़ं:Indore Incident: अब तक निकाले गए 34 लोगों के शव, 18 घायल और कई लापता, सर्च

तनाव पर काबू

सासाराम के डीआईजी ने जानकारी देते हुए ये बताया है कि जहां भी हिंसा हुई थी सभी इलाकों में अब शांति व्यवस्था कायम है। पुलिस लगातार अपराधियों को पकड़ने की कोशिश कर रही हैं। लोगों को अफवाहों से बचने के लिए कहा गया है। सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की चीज को फैलने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी रखने के लिए कहा गया है।

ये भी पढे़ं: बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाजी

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories