Home देश & राज्य Budget Session 2023: राहुल गांधी के बयान और JPC की मांग के...

Budget Session 2023: राहुल गांधी के बयान और JPC की मांग के बीच सदन स्थगित

0

Budget Session 2023: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में सदन की कार्यवाही पूरी तरह हंगामे की भेंट चढ़ गई, राहुल के बयान और अडानी पर जेपीसी की मांग के बीच दोनों ही पक्षों में किसी के झुकने के आसार नजर नहीं आ रहे। भाजपा जहां राहुल की माफी के लिए अड़ी है, तो कांग्रेस सहित विपक्ष अडानी पर जेपीसी पर अडिग हैं।

6 वें दिन भी नहीं हो सका कामकाज

संसद की कार्यवाही में आज 6 वें दिन भी दोनों सदनों में हंगामा जारी रहा। लोकसभा और राज्यसभा में बार बार व्यवधान पड़ता रहा। भाजपा राहुल के बयानों पर संसद में देश से माफी मांगने पर अड़ी है। तो कांग्रेस के साथ विपक्षी भी अडानी सहित कई विषयों पर हंगामा जारी रखे हैं। इसके बाद मंगलवार तक के लिए दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। हालांकि स्पीकर ने दोनों पक्षों के नेता के बीच गतिरोध दूर करने के लिए बुलाया था । ताकि महत्वपूर्ण बजट और वित्त विधेयकों पर चर्चा हो सकें। लेकिन दूसरे चरण के पहले दिन से अब तक एक भी दिन काम नहीं हो सका। स्पीकर लगातार आग्रह कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बाबा विश्वनाथ के दर पर CM Yogi की दस्तक, पूजा और दर्शनों का लगाया शतक

दो सप्ताह ही बचे हैं इस सत्र के

इस बजट सत्र के अब केवल दो ही सप्ताह शेष रह गए हैं। 6 अप्रैल तक केंद्र को बजट हर हाल में पारित कराना है। नियम के मुताबिक केंद्रीय बजट को 31मार्च से पहले पारित कराना होता है। ऐसे में सरकार की यही कोशिश है कि वित्तीय वर्ष तक बजट पारित हो जाए।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

Exit mobile version