बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यIndia Canada Row: 'कनाडा बन रहा आतंकियों का गढ़', पीएम ट्रूडो पर...

India Canada Row: ‘कनाडा बन रहा आतंकियों का गढ़’, पीएम ट्रूडो पर अब श्रीलंका भी भड़का, भारत के समर्थन में कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

India Canada Row: भारत के खिलाफ झूठे आरोप लगाने के बाद से कनाडा विरोध का सामना कर रहा है। इसी कड़ी में अब श्रीलंका ने भी भारत का समर्थन किया है। श्रीलंका ने कनाडा द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है। श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने भारत-कनाडा विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ आतंकवादियों को कनाडा में सुरक्षित ठिकाना मिल गया है। कनाडा धीरे-धीरे आतंकियों का गढ़ बनता जा रहा है, जो चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि कनाडाई प्रधानमंत्री ने बिना किसी सबूत के कुछ अपमानजनक आरोप लगाए हैं। उन्हें सोच समझकर ये आरोप लगाने चाहिए थे, जो उन्होंने नहीं किया और अब वह उसका परिणाम भुगत रहे हैं।

श्रीलंका पर भी आरोप लगा चुका है कनाडा

उन्होंने कहा कि कनाडा ने श्रीलंका पर भी ऐसे कई अपमानजनक आरोप लगाए हैं। श्रीलंका को लेकर कनाडा ने कहा था कि वह एक ऐसा देश है जहां भयानक नरसंहार हुए हैं, लेकिन मैं बता दूं की ऐसा कुछ नहीं है। ये सब जानते हैं कि यह क्या हुआ था, हम उसे नरसंहार नहीं कह सकते।

साबरी ने कहा कि कल मैंने देखा कि ट्रूडो नाजियों से जुड़े किसी व्यक्ति का उत्साहपूर्ण स्वागत कर रहे थे। यह संदेहास्पद है। हम अतीत में इससे निपट चुके हैं। ट्रूडो पहले भी अपमानजनक आरोप लगाते आए हैं, मुझे इसमें कोई आश्चर्य नहीं है।

‘कनाडा के लोगों को हो रहा नुकसान’

वहीं, भारत में श्रीलंका की निवर्तमान उच्चायुक्त मिलिंडा मोरागोडा ने कहा कि भारत ने कनाडा के आरोपों पर सख्त और बिना लागलपेट वाली प्रतिक्रिया दी है। इस मामले में श्रीलंका भारत का साथ देता है। उन्होंने कहा कि कनाडा आतंकियों के लिए एक सुरक्षित जगह बनती जा रही है, जिससे वहां के लोगों को नुकसान हो रहा है। कनाडा को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें