शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यHimachal Landslide: फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे, सोलन के चक्की मोड़...

Himachal Landslide: फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे, सोलन के चक्की मोड़ के पास भूस्खलन, 50 मीटर सड़क धंसी

Date:

Related stories

Government Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Government Jobs: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी ज्यादा संख्या में युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इस क्रम में वो कभी जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं तो कभी उनके लिए नियुक्ति का ना होना ही समस्या बन जाता है।

Himachal News: मांस खाने को लेकर IIT प्रोफेसर का बेतुका बयान, कहा- इसके सेवन से ही आयी है हिमाचल में तबाही

Himachal News: कहते हैं भारत की विविधता ही इसकी पहचान है। ये विविधता जितना ज्यादा होगी इसकी खूबसूरती उतनी ही निखरेगी। ऐसे में देखा जाता है कि देश के विभिन्न कोने में लोग अपने-अपने पसंद के भोज्य पदार्थ का सेवन करते हैं।

Himachal Landslide: हिमाचल में भारी बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जगह-जगह नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। बारिश के चलते एक बार फिर चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे बंद हो गया है।

दरअसल, सोलन जिले के परवाणू में चक्की मोड़ के पास एक बड़ा भूस्खलन हुआ है। यहां 50 मीटर से ज्यादा सड़क धंस गई है, जिस वजह से शिमला-चंडीगढ़ के बीच आवाजाही बंद हो गई है।

पुलिस ने की वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था

ये भूस्खलन इतना भयानक था की जिसने भी इस मंजर को देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए। ये भूस्खलन इतना बड़ा है की फिलहाल चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे को दुरुस्त करने में लंबा समय लग जाएगा। तब तक आवाजाही बाधित न हो इसके लिए हिमाचल पुलिस ने वैकल्पिक सड़क मार्ग की व्यवस्था कर दी है।

स्थिति को देखते हुए पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक सड़क मार्ग इस्तेमाल करने की अपील की है। चंडीगढ़ से शिमला की तरफ आने वाले लोग पिंजौर से बरोटीवाला, चंडी, कुनिहार, टूटू होकर शिमला आ सकते हैं। इसके अलावा सोलन आने के लिए कुनिहार और सुबाथू वाली सड़क का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, हल्के वाहन परवाणू से कसौली होते हुए धर्मपुर पहुंच सकते हैं।

फिर भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल में आसमानी आफत रुकने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD ने तीन और चार अगस्त को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों से बेवजह सफर न करने और नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories