रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यHimachal News: हिमाचल आ रहे पर्यटकों के लिए खुशखबरी, अब कम पैसों...

Himachal News: हिमाचल आ रहे पर्यटकों के लिए खुशखबरी, अब कम पैसों में भी कर पाएंगे पहाड़ों का दीदार, HPTDC दे रहा ये खास ऑफर

Date:

Related stories

Government Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Government Jobs: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी ज्यादा संख्या में युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इस क्रम में वो कभी जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं तो कभी उनके लिए नियुक्ति का ना होना ही समस्या बन जाता है।

Himachal News: मांस खाने को लेकर IIT प्रोफेसर का बेतुका बयान, कहा- इसके सेवन से ही आयी है हिमाचल में तबाही

Himachal News: कहते हैं भारत की विविधता ही इसकी पहचान है। ये विविधता जितना ज्यादा होगी इसकी खूबसूरती उतनी ही निखरेगी। ऐसे में देखा जाता है कि देश के विभिन्न कोने में लोग अपने-अपने पसंद के भोज्य पदार्थ का सेवन करते हैं।

Himachal News: अगर आप भी देवभूमि हिमाचल जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लिजिएगा। हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब पर्यटक कम पैसों में भी पहाड़ों का दीदार कर पाएंगे। इसके लिए हिमाचल पर्यटन निगम (HPTDC) ने एक खास ऑफर निकाल है।

HPTDC अपने सभी होटलों पर 50 प्रतिशत की छूट दे रहा है। ये छूट 15 सितंबर तक जारी रहेगी। यानी HPTDC के सभी होटलों में अब आप 50 परसेंट कम बजट में कमरे बुक कर पाएंगे। HPTDC ने ये छूट तत्काल प्रभाव से शुरू कर दी है।

HPTDC के सभी होटलों पर लागू होगी छूट

दरअसल, बीते दिनों हिमाचल में हुई भारी तबाही के चलते राज्य में पर्यटकों की आमद घटी है। अब नाम मात्र पर्यटक ही राज्य में आ रहे हैं। जिससे व्यापारियों और सरकार पर आर्थिक संकट भी गहरा गया है। ऐसे में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन निगम ने ये खास ऑफर निकाला है।

ये ऑफर HPTDC के सभी गेस्ट हाउस और होटलों पर लागू होगा। जिससे पर्यटक कम पैसों में हिमाचल घूम पाएंगे।

बारिश के चलते हिमाचल में भारी नुकसान

बता दें की बीते दिनों हिमाचल में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है। सबसे ज्यादा असर मंडी और पर्यटन नगरी कुल्लू-मनाली में देखने को मिला है। यहां सब कुछ तहस नहस हो चुका है। भारी बारिश ने यहां खूब उत्पात मचाया था, जिस वजह से सड़कों और राष्ट्रीय राजमार्गों को भारी क्षति पहुंची है।

वहीं, बारिश का दौरा अभी भी पहाड़ों पर जारी है। जिस वजह से जगह-जगह भूस्खलन और बादल फटने जैसी घटनाएं पेश आ रही हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी इस पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार ने राहत पैकेज की मांग की है।

पर्यटन कारोबार का 4.3% हिस्सा

बता दें कि हिमाचल की GDP में पर्यटन का काफी अहम योगदान है। पर्यटन कारोबार यहां की GDP का 4.3% हिस्सा है। हर साल लाखों लोग हिमाचल का दीदार करने आते हैं। पहले कोरोना के चलते पर्यटन कारोबार पर असर पड़ा था। जिसके बाद धीरे-धीरे गाड़ी परटी पर लौट ही रही थी की हिमाचल में एक और आपदा आ गई। अब राज्य और यहां का पर्यटन कारोबार इस आपदा से जूझ रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories