गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंशपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu...

शपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu Naidu, Pawan Kalyan समेत इन चेहरों को कैबिनेट में किया शामिल

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश की राजनीति में एक नया इतिहास लिखते हुए तेलगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने आज चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। चन्द्राबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री नीतीन गडकरी, अमित शाह, जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, प्रफुल पटेल समेत अनेकों वरिष्ठ मेहमान शामिल रहे।

CM पद की शपथ लेने के बाद चन्द्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को खास अंदाज में गले लगाया और उनकी ओर से दी जाने वाली शुभकामनाओं को स्वीकार किया जो कि BJP-TDP के गठबंधन की मजबूती को दर्शाता है। सीएम नायडू के साथ ही साउथ फिल्म जगत के स्टार व जन सेना पार्टी के चीफ पवन कल्याण, टीडीपी महासचिव नारा लोकेश, अटचेन नायडू, केए नायडू व अन्य कई वरिष्ठ नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है।

PM Modi से खास अंदाज में मिले CM Naidu

टीडीपी चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने 5 वर्षों के अंतराल के बाद एक बार फिर सूबे की कमान संभालने के साथ आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ भी ले ली है।

चन्द्राबाबू नायडू ने शपथ ग्रहण के बाद मंच पर उपस्थित, पीएम मोदी से भी मुलाकात की और उनसे खास अंदाम में गले मिले। चंद्रबाबू नायडू व पीएम मोदी के मुलाकात की खास अंदाज अब सुर्खियों में है।

पवन कल्याण ने ली मंत्री पद की शपथ

साउथ फिल्म जगत के स्टार व वर्तमान में जन सेना पार्टी (JSP) के चीफ पवन कल्याण भी आज नायडू कैबिनेट में शामिल हो गए। उन्होंने आंध्र प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ ली है।

पवन कल्याण के साथ ही टीडीपी चीफ के पुत्र व पार्टी के महासचिव नारा लोकेश ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। इसके अलावा विधायक अटचेन नायडू, केए नायडू व अन्य कई वरिष्ठ नेताओं को भी नायडू कैबिनेट में शामिल किया गया है।

आंध्र प्रदेश में सफल हुआ गठबंधन फॉर्मूला

वर्ष 2024 में हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में TDP के नेतृत्व में गठबंधन को कुल 175 सीटों में से बहुमत से ज्यादा 164 सीट (135-TDP, 21-JSP, 8-BJP) मिले थे। बता दें कि चन्द्राबाबू नायडू के नेतृत्व में TDP गठबंधन ने सूबे के कद्दावर नेता व पूर्व सीएम जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) को बुरी तरह हराया। इसके बाद चन्द्राबाबू नायडू को विधायक दल का नेता चुना गया और उन्होंने आज अपने कैबिनेट के साथ शपथ ले ली है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories