शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCM Kejriwal ने PM Modi को लिखा पत्र, पूछा-‘आप हम दिल्ली वालों...

CM Kejriwal ने PM Modi को लिखा पत्र, पूछा-‘आप हम दिल्ली वालों सें क्यों नाराज हैं?’

Date:

Related stories

CM Kejriwal to PM Modi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज 20 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी को राज्य के बजट पर रोक लगाने के संबंध में एक पत्र लिखा है। जिसमें यह लिखकर पूछा गया है कि आप हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? प्लीज दिल्ली बजट मत रोकिए। दिल्ली वाले आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं। अब कल सुबह (आज 21 मार्च को) दिल्ली का बजट नहीं आ पाएगा।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि आज मंगलवार 21 मार्च 2023 को दिल्ली का बजट2023 विधानसभा में पेश होना था। जिस पर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अप्रूवल न देकर रोक लगा दी थी। जिसके बाद आज बजट पेश नहीं हो सकेगा। बताया जा रहा है कि बजट को लेकर गृहमंत्रालय ने कुछ सवाल दिल्ली सरकार से पूछे थे। जिसका जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद ही केंद्र ने दिल्ली बजट को मंजूरी नहीं दी। इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने कल पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है। जिसमें यह पूछा गया कि प्रधानमंत्री जी भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी राज्य का केंद्र के द्वारा बजट रोका गया है। अब कल सुबह (आज 21 मार्च को) दिल्ली का बजट नहीं आ पाएगा। आप हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? प्लीज दिल्ली बजट मत रोकिए। दिल्ली वाले आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Rahul ने भेजा Delhi Police के नोटिस का जवाब, पीड़िताओं के नाम का नहीं किया जिक्र

बजट रोकना केंद्र की साजिश : सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार, उपराज्यपाल तथा मुख्य सचिव पर बजट को रोकने को लेकर जुबानी हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत दिल्ली के बजट को केंद्र ने रोका है। बजट को रोकना देशद्रोह जैसा है। यह दिल्ली की जनता का अपमान है। भाजपा पर निशाना साधते हुए भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली पर असंवैधानिक व्यवस्था थोपने की कोशिश की जा रही है। हमने 10 मार्च को ही बजट तैयार कर एलजी के जरिए गृहमंत्रालय को भेज दिया था। उसमें गृहमंत्रालय की तरफ से 17 मार्च को कुछ क्लॉज को लगाकर वापस कर दिया गया। लेकिन मुख्य सचिव ने इसकी जानकारी केजरीवाल सरकार को नहीं दी। यह एक साजिश है।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: कल नहीं पेश होगा बजट, CM Kejriwal ने केंद्र पर लगाया ये आरोप

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories