सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: सीएम धामी ने अपर मुख्य सचिव को दिए भर्ती परीक्षाओं...

Uttarakhand News: सीएम धामी ने अपर मुख्य सचिव को दिए भर्ती परीक्षाओं में तेजी के निर्देश, हर 15 दिन में करें शासन स्तर पर समीक्षा

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने राज्य के अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को राज्य की भर्ती परीक्षाओं को तेजी से निबटाने के दिशानिर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि सभी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित किया जाएं और शासन स्तर पर हर 15 दिन पर एक समीक्षा बैठक की जाए। अपर मुख्य सचिव को जरूरी दिशानिर्देश देते हुए सीएम धामी ने कहा कि सभी विभागों में खाली पड़े पदों की संख्या का आंकड़ा जल्द से जल्द शासन को भेजें। जिससे कि कर्मचारियों की तत्काल जरूरत है वहां भर्तियों में तेजी लाई जाए। हम चाहते हैं कि राज्य सरकार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के मौके प्रदान करे। यदि कोई भी भर्ती प्रक्रिया में रोड़े अटकाने या भ्र्ष्टाचार करने की कोशिश करता है तो उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए।

ये भी पढ़ेंः Harish Rawat द्वारा CM Dhami की प्रशंसा से मची हलचल,’भविष्य के प्रतिद्वंद्वियों को सतर्क रहने को चेताया’

भर्तियों में गड़बड़ी की लगातार मिल रही शिकायतें


उत्तराखंड में भी कई भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक होने की शिकायतें मिली हैं। राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा हो या फिर लोकसेवा आयोग द्वारा 8 जनवरी को आयोजित लेखपाल तथा पटवारी पदों की भर्ती परीक्षा हो। इनका परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया। जिससे परीक्षा को तुरंत कर 12 फरवरी की नई तारीख जारी की गई है। वी.मुरुगन ने कहा कि भर्तियों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इसे पारदर्शी बनाने के लिए राज्य सरकार एक कठोर नकल विरोधी कानून लजे रही है। आपको बता दें 2015-16 में हुई सीधी पुलिस भर्ती में सतर्कता विभाग की जांच में 20 उपनिरीक्षक संदिग्ध पाए गए हैं, जिन्हें जांच पूरी होने तक तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंःFree Gas Cylinder: अब सिर्फ पात्र लोगों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर योजना का फायदा, ऐसे राशनकार्ड धारक हो जाएं सावधान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories