Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश ‘सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म’ बोले CM Yogi, कांग्रेस ने पलटवार...

‘सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म’ बोले CM Yogi, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कही ये बात

0

CM Yogi in Rajasthan: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है और हमें चाहिए कि हम अपने निजी स्वार्थों से ऊपर उठकर अपने राष्ट्र धर्म से जुड़ें। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय जालौर के दौरे पर हैं। जहां शुक्रवार को भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर में उन्होंने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत जी के साथ शिव की पूजा अर्चना करने के साथ ही एक कार्यक्रम में शामिल हुए।

ये भी पढ़ेंः खेलों के विकास को CM YOGI ने उठाया बड़ा कदम, प्रदेश की पहली SPORTS UNIVERSITY से खिलाड़ियों को मिलेगा रोजगार

सीएम ने किया राम मंदिर का उल्लेख

जालौर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर जब राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं। तब ही देश के सुरक्षित रहने की गारंटी होती है। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद पीएम मोदी के प्रयास से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। सैकड़ों सालों में ऐसे अनेकों मंदिरों को खंडित किया गया है। ऐसे सभी मंदिरों की पुनर्स्थापना का एक अभियान चलना चाहिए। आप देख रहे होंगे कि मंदिर पुनर्स्थापना का अभियान अयोध्या से शुरु भी हो चुका है। जिसका पहला चरण जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। भगवान राम का मंदिर देश के राष्ट्रीय मंदिर के रुप में स्थापित होगा। मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि रामलला जल्दी ही एक साल के भीतर अपने मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।

योगी ने किया ट्वीट

अपनी जालौर यात्रा और वहां भगवान शिव की पूजा अर्चना को लेकर सीएम योगी ने एक ट्वीट कर कहा “आज राजस्थान के जालौर स्थित श्री नीलकंठ महादेव में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत जी के साथ दर्शन पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। भगवान श्री नीलकंठ महादेव से प्रार्थना है कि सभी भक्तों को यश एवं समृद्धि के आशीष से अभिसिंचित करें”   

कांग्रेस ने उठाया सवाल

वहीं कांग्रेस ने सीएम योगी के सनातन धर्म को राष्ट्रीय धर्म बताने के बयान पर तुरंत ही निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि अगर सनातन धर्म ही राष्ट्रीय धर्म है तो फिर इसका मतलब सिख,बौद्ध,जैन,निरंकार,ईसाई तथा इस्लाम धर्म तो खत्म।

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: गहलोत-पायलट के बीच 2018 की जीत पर छिड़ी जंग, जताया अपना-अपना दावा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version