सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यकांग्रेस ने ट्वीट कर बताया PM Modi को 'आत्ममुग्ध तानाशाह', Arjun Munda...

कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया PM Modi को ‘आत्ममुग्ध तानाशाह’, Arjun Munda बोले – ‘अपने गिरेबान में झांके कांग्रेस’

Date:

Related stories

New Parliament Building: आज 28 मई 2023 को पीएम मोदी ने देश के नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया। इस मौके पर स्पीकर ओम बिरला सहित कुछ चुने हुए मंत्री मौजूद थे। तो कई राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित रहे । वहीं कांग्रेस, आप, टीएमसी सहित 21 दलों ने नई संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार किया है। उद्घाटन होने के बाद एक बार फिर तारीख को लेकर हमला बोल दिया है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस दिन को जवाहर लाल नेहरू के अंतिम संस्कार और वीर सावरकर के जन्मदिन से जोड़कर निशाना साधा है।

जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाने लेते हुए ट्वीट कर कहा —

” 28 मई को आज के:

  1. नेहरू, जिन्होने भारत में संसदीय लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सबसे अधिक काम किया, उनका 1964 में अंतिम संस्कार किया गया था।
  2. सावरकर जिसकी विचारधारा ने ऐसा माहौल बनाया, जो महात्मा गांधी की हत्या का कारण बना, उसका जन्म 1883 में हुआ था।
  3. राष्ट्रपति,जो इस पद पर बैठने वाली पहली आदिवासी हैं, उन्हें अपने संवैधानिक कर्तव्यों को निभाने नहीं दिया जा रहा है। उन्हें 2023 में नए संसद भवन के उद्घाटन की इजाजत नहीं दी गई।
  4. एक आत्ममुग्ध तानाशाह प्रधानमंत्री, जिसे संसदीय प्रक्रियाओं से नफरत है, जो संसद में कम ही उपस्थित रहता है या कार्यवाहियों में भाग लेता है, 2023 में नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहा है।
  5. तथ्यों को Distorians द्वारा तोड़-मरोड़ कर पेश करना और मीडिया का ढोल पीटना 2023 में गिरावट का सबसे नीचला स्तर है।”

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building Inauguration: नया संसद भवन हुआ राष्ट्र को समर्पित, दोपहर 12 बजे दूसरा चरण, शामिल होंगी देश विदेश की ये हस्तियां

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का पलटवार

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के ट्वीट के जरिए आदिवासी सम्मान से उद्घाटन को जोड़ने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने कर्मों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अब इस तरह की बातें करके ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि हम आदिवासियों के नुमाइंदे हैं। कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories