बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यRSS Meeting Haryana: 'भारत में हो रही अविश्वास और अराजकता पैदा करने...

RSS Meeting Haryana: ‘भारत में हो रही अविश्वास और अराजकता पैदा करने की साजिश’, RSS का बड़ा बयान

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: गर्भगृह में विराजमान हुए प्रभु रामलला, PM Modi व RSS प्रमुख ने की पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया है। इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी (PM Modi) व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत भी उपस्थित रहे।

जातिगत जनगणना पर RSS के रुख को लेकर बनीं सुर्खियां, जानें क्या है संघ का आधिकारिक बयान

RSS on Caste Census: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भाजपा का पैतृक संगठन माना जाता है। दावा किया जाता है कि भाजपा में ज्यादातर वही निर्णय लिए जाते हैं जिन पर संघ की मुहर लगती है।

Supreme Court ने RSS को रूट मार्च की दी इजाजत, तमिलनाडु सरकार को बड़ा झटका

सर्वोच्च न्यायालय ने आज राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के रूट मार्च के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत ने मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश को बरकरार रखा है।

Right to Health को लेकर राजस्थान में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, CM Gehlot ने RSS पर लगाया भड़काने का आरोप

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को चिकिस्सकों के विरोध प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर बड़ा निशाना साधा है।सीएम गहलोत ने कोटा में मीडिया  से बात करते हुए कहा कि “डॉक्टरों द्वारा वित्त सचिव को दी गई सिफारिशों पर सभी सहमत थे, लेकिन बाद में आरएसएस से जुड़े 4-5 डॉक्टरों ने आपत्ति जताई।

RSS Meeting Haryana: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मासिक बैठक का आयोजन सोमवार को हरियाणा के पानीपत में अयोजित हुआ। इस बैठक में संघ से जुड़े हुए कई दिग्गज लोग एक साथ मंच पर नजर आए। इस दौरान बैठक में संघ के लोगों ने समाज में फैल रही अविश्वास और अराजकता को खत्म करने पर चर्चा की। इस आम सभा की बैठक में अंग्रेजों के द्वारा किए हुए आक्रमण और हमारे देश के वीर सपूतों को लेकर भी लोगों ने अपनी बातों को रखा। संघ के द्वारा ये कहा गया कि इन विदेशियों की वजह से हमारे देश को बड़ी क्षति पहुंची है। वहीं आरएसएस की तरफ से देश के लिए जान गवाने वाले वीर सपूतों के लिए कहा गया कि आज हम सभी को कुछ भी सुख चैन के साथ कर रहे हैं ये हमारे देश के वीर सपूतों की वजह से ही हैं।

 चीनी चीजों के बहिष्कार की जरूरत

आरएसएस की इस बैठक में कहा गया है कि एक तरफ कुछ देश भारत का गुणगान कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान और चीन जैसे देश भारत पर आक्रमण करने की फिराक में हैं, ऐसे देशों का हिंदुस्तान में बहिष्कार होना चाहिए। वहीं हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर कहा गया कि ऐसे भी देशों का बहिष्कार होना चाहिए, जो हिंदुत्व का विरोध करते हैं। ये देश भारत के अंदर षडयंत्र रचकर देश को फिर से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। भारतवासियों को जागरूक होकर हिंदुत्व का साथ देने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: General Election 2024: यूपी में गठबंधन को लेकर बोले ललन सिंह- जदयू कर रही इस रणनीति पर काम

हरियाणा में आम बैठक का आयोजन

कुछ दिनों से आरएसएस के आम बैठक का आयोजन हरियाणा के पानीपत में अयोजित किया जा रहा है। इस आम बैठक में पिछले साल हुए कई दिग्गज नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई।

ये भी पढ़ें: Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories